कोरोना का कहर / कोडरमा में कोरोना ब्लास्ट... एक ही दिन मिले 11 संक्रमित, इनमें 9 जयनगर के, सभी प्रवासी मजदूर महाराष्ट्र, दिल्ली और चेन्नई से लौटे थे

X

  • पॉजिटिव पाए गए मरीज होम क्वारेंटाइन में रह रहे थे, जयनगर के 4 संक्रमित मुंबई से आए थे घर

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:59 AM IST

कोडरमा. जिले में हुए कोरोना ब्लास्ट में एक साथ 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के साथ कुल संख्या 26 हो गई है। इसमें जामु के एक संदिग्ध मरीज जिसकी 21 मई को सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किए जाने के बाद मौत हो गई थी, उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। शनिवार की शाम कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज में जयनगर प्रखंड मुख्यालय के 9 व कोडरमा के चाराडीह के 1 मरीज शामिल है। जयनगर के मरीजों में 4 प्रखंड मुख्यालय के रहने वाले हैं, जबकि 5 मरीज प्रखंड के धरायडीह के रहने वाले है।

जिसमें जयनगर मुख्यालय के रहने वाले 4 मरीज महाराष्ट्र से लौटे हैं। जबकि धरायडीह के 3 मरीज चेन्नई व 2 मरीज महाराष्ट्र से लौटे है। वहीं चाराडीह का मरीज दिल्ली से लौटा है। पॉजिटिव पाए गए अधिकांश मरीज स्क्रीनिंग के बाद होम क्वारेंटाइन में रखा गया था। ऐसे में इनके हाई रिस्क संपर्क में कई लोगों के आने की संभावना जताई जा रही है। जिसकी विभाग स्तर से जांच की जा रही है। वहीं पॉजिटिव मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती किए जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। 
राहत : दो मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई
होली फैमिली कोविड अस्पताल में भर्ती दो मरीजों की दोबारे से भेजी गई सैंपल निगेटिव आए है। दोनो मरीज को 8 मई की रात को कोविड अस्पताल में पॉजिटिव आने पर शिफ्ट किया गया था। 14 दिनों के बाद इनके दोबारे से सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से एक डोमचांच के बगरीडीह व दूसरा जयनगर के धरायडीह का रहने वाला है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना