कोरोना वायरस से जीतेंगे जंग / कोरोना पॉजिटिव दवा दुकान संचालक के फूफा और बुआ का रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव

X

  • कोडरमा जिला में 90 साल से अधिक व्यक्ति का कोरोना पॉजिटिव होने का यह पहला मामला है
  • पॉजिटिव पाए गए बुजुर्गाें व दवा दुकान संचालक को बेहतर इलाज के लिए किया गया रिम्स रेफर

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

कोडरमा. डोमचांच निवासी दवा दुकान संचालक के पाॅजिटिव पाए जाने के बाद उनके रिश्तेदारों के सैंपल जांच के दौरान संचालक के फूफा और बुआ का सैंपल रिपोर्ट भी पॉजिटिव आया है। सोमवार की देर शाम दवा दुकान संचालक करीबी 7 लोगों का जिनकी उम्र 70 साल से अधिक थी सदर अस्पताल स्थित ट्रूनैट से जांच की गई। जिसमें दो का रिपोर्ट पॉजिटिव आया। इसकी पुष्टि के लिए पुन: एएस किट से जांच की गई।

पॉजिटिव पाए गए दवा दुकान संचालक के फूफा का उम्र 90 साल से अधिक है। वहीं बुआ की उम्र लगभग 85 साल है। दवा दुकान संचालक के बुआ ह्दय रोग व डायबिटीज की मरीज बताए गए है। वहीं फूफा को प्रोस्टेड कैंसर से पीड़ित है। इन दोनों में हलांकि कोरोना बीमारी के कोई लक्षण नहीं दिखाई पड़े है। बावजूद इसके प्रशासन द्वारा दोनों बुजुर्गों को आगे की कठिनाइयों के देखते हुए रिम्स रेफर कर दिया गया है। वहीं इनके साथ दवा दुकान संचालक 41 वर्षीय व्यक्ति को भी इलाज के लिए रिम्स भेज दिया गया। 
उल्लेखनीय हो कि कोरोना बीमारी से पीड़ित गंभीर मरीजों के इलाज के लिए प्रशासन द्वारा झुमरी तिलैया स्थित जेपी अस्पताल को सुपर कोविड अस्पताल के रूप में चिन्हित किया था, मगर वहां के चिकित्सकों व कर्मियों के असहयोगात्मक रूख के कारण भर्ती नहीं किया जा सका है। अधिक उम्र के पॉजिटिव पाए गए बुजुर्गों के अलावा उनके एक अन्य रिश्तेदार को जेपी सुपर कोविड अस्पताल की वर्तमान स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर करना पड़ा है।

बुआ के घर पर दुकान का संचालन करता था

दवा दुकान संचालक डोमचांच में अपने फूफा और बुआ के घर पर ही रहकर दवा दुकान का संचालन करता था। जानकारी अनुसार वह दुकान में झोलाछाप डॉक्टर के रूप में मरीजों का इलाज भी करता रहा है। सैंपल जांच में पहले उसके पॉजिटिव व बाद में उसके परिवार के दो लोगों के पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन द्वारा दवा दुकान संचालक के हाई रिस्क कांटेक्ट में आने वाले अन्य लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है।

जानकारी अनुसार दवा दुकान के संचालक के घर में आयोजित भोज में आसपास के अलावा जिले के अन्य जगहों से भी काफी लोग इसमें शामिल हुए थे। इसे लेकर प्रशासन की मुश्किलें और बढ़ गई है। फिलहाल उनके कांटेक्ट में आने वाले 25 लोगों को क्वारेंटाइन किया जा चूका है। सनद रहे कि 90 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति का कोरोना पॉजिटिव होने का यह पहला मामला है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना