पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इटखाेरी महाेत्सव:मां के दरबार में डांडिया और गरबा, शिव-पार्वती पर नाटिका

इटखोरी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नन्हे कलाकार को गोद लेकर झूमते सांसद व विधायक। - Dainik Bhaskar
नन्हे कलाकार को गोद लेकर झूमते सांसद व विधायक।
  • तीन दिवसीय महोत्सव संपन्न, समापन पर सांसद ने उड़ाया स्काई लालटेन, बाेले-महामारी आए-जाए, युगाें-युगाें तक चलता रहेगा आयोजन

मां भद्रकाली मंदिर प्रांगण में पिछले 19 फरवरी से आयोजित तीन दिवसीय राजकीय इटखोरी महोत्सव रविवार रात रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच संपन्न हो गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम का समापन अभिषेक ग्रुप के अभिषेक प्रधान ने माई प्रबल दंड-प्रचंड भुजबल कोटि-कोटि दानव वीर हे-नामक माता का स्रोत गायन से किया। इसके बाद सांसद सुनील कुमार सिंह, विधायक किशुन कुमार दास और उप विकास आयुक्त तथा एसडीओ मुमताज अंसारी ने समापन के मौके पर महोत्सव मंच से स्काई लालटेन उड़ाए।

कलाकारों ने एक से बढ़कर एक गीत- संगीत की प्रस्तुति दी : मंदिर परिसर में मां की सामूहिक महाआरती के बाद स्थानीय नन्हें कलाकारों ने भगवान शिव पर आधारित नृत्य की प्रस्तुति दी। गिद्धौर प्रखंड से आई बच्चियों ने लक्ष्मण दांगी के नेतृत्व में डांडिया व गरबा पर मिक्स नृत्य प्रस्तुत कर उपस्थित दर्शकों को भक्ति-रस में डुबो दिया।

कलाकाराें काे प्रतीक चिह्न देकर किया सम्मानित : कार्यक्रम के अंत में सांसद सुनील कुमार सिंह, विधायक किशुन कुमार दास और एसडीओ मुमताज अंसारी ने इन कलाकारों को मां का प्रतीक चिह्न देकर उनकी हौसला अफजाई की। अंत में सफल महोत्सव आयोजन सभा को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा इस साल कोरोना के कारण विकट परिस्थितियों में इटखोरी महोत्सव सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया।

राॅक, सूफी और मेलाेडी...सब रंग

कायर्क्रम में चतरा के लक्ष्मी ग्रुप के कलाकारों ने भगवान शिव एवं माता पार्वती पर आधारित नाट्य अभिनय की अनुपम प्रस्तुति दी। इसके अलावे कोडरमा जिले से आए आकाश योग ग्रुप द्वारा जिमनास्टिक एवं योग कला का प्रस्तुति दी गई। वहीं मयूरहंड बालिका विद्यालय के कलाकारों ने रिकॉर्डिंग डांस प्रस्तुत कर दर्शकों की खूब तालियां बटोरे।

कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव में अभिजीत ग्रुप व चतरा आरंभ बैंड के कलाकारों ने रॉक, सूफी व मेलोडी गीतों का मिश्रण प्रस्तुत कर दर्शकों को ताली बजाने पर मजबूर दिया। आरंभ बैंड के कलाकार अभिजीत ने तेरी दीवानी सूफी गीत से माहाैल सूफीयाना बना दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें