दौरा:उपायुक्त ने कोविड अस्पताल का किया दौरा, इलाज व्यवस्था का लिया जायजा

कोडरमा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपायुक्त रमेश घोलप ने गुरुवार को डीसीएचसी डोमचांच का दौरा कर वहां के व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने सर्वप्रथम सेंटर में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखे गए मरीजों की स्थिति की जानकारी ली और कहा कि इनकी स्थिति पर गहनता से नज़र रखी जाये। स्टॉक में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने जरूरतमंदों को डॉक्टर की सलाह पर ही ऑक्सीजन पर रखने का निर्देश दिया। जिनका ऑक्सीजन स्तर कम है उन्हीं को दिया जाय यह सुनिश्चित हो।

ऑक्सीजन मैनेजमेंट टीम को उन्होंने निदेश दिया कि वे यहां रिजर्व ऑक्सिजन,उपलब्धता और रिफिलिंग के कामों पर गंभीरता के साथ कार्य करें। वे यह सुनिश्चित करें किसी भी हाल में मरीजों को ऑक्सीजन की कमी न हो। उपायुक्त ने सफाई कर्मियों को निर्देश दिया कि वे नियमित रूप से समयांतराल में साफ सफाई और परिसर को सेनिटाइज करते रहें।

उपायुक्त ने निदेश दिया कि यहां आने वाले मरीजों को बेड की उपलब्धता की सही जानकारी दें।ताकि बेवजह मरीजों के बीच अफरा तफरी का सामना न करना पड़ें। उपायुक्त ने बताया कि कोडरमा के कुछ चुनिंदा हॉस्पिटल में भी कोविड मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

वे वहां जाकर भी सरकार द्वारा तय दर पर अपना समुचित इलाज करा सकते हैं। मौके पर उन्होंने मरीजों के साथ उनके परिजनों को अनावश्यक नहीं रहने की बात कही। मरीजों के स्थिति के अनुसार ही अटेंडेंट को रहने की अनुमति दी जाएगी। मौके पर उप विकास आयुक्त आर रोनिटा, अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार, सिविल सर्जन डॉक्टर ए बी प्रसाद, डॉक्टर शरद तथा चिकित्सा पदाधिकारी मौजूद थे।

प्राइवेट हॉस्पिटल बेड देने में आनाकानी करे तो बताएं होगी कार्रवाई : उपायुक्त ने कहा कि अगर बेड खाली रहते कोई प्राईवेट हॉस्पिटल मरीजों को बेड देने में मना करता है, तो उसपर कार्रवाई होगी। किसी भी तरह के अनहोनी घटना के लिए उस हॉस्पिटल पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...