पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हादसा:रेलवे ओवरहेड वायर के संपर्क में आने से विक्षिप्त युवक घायल

कोडरमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोडरमा स्टेशन पर यार्ड में खड़ी कोडरमा-बरकाकाना पैसेंजर ट्रेन के डिब्बे पर चढ़कर ओएचई वायर के संपर्क में आने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक की पहचान मरकच्चो के कुंडीधनवार निवासी उपेंद्र यादव(30) के रूप में की गई है। युवक के मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने की बात सामने आई है। घटना दोपहर 3 बजे की बताई गई है। घटना के बाद आरपीएफ की ओर से घायल युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी देते हुए आरपीएफ निरीक्षक जवाहर लाल ने बताया कि कोडरमा-बरकाकाना पैसेंजर ट्रेन बाईपास रेलवे पुल के नीचे लूप लाइन यार्ड में खड़ी थी। इस दौरान उक्त युवक पिट्ठू बैग लिए पिछले डिब्बे से ऊपर चढ़ गया और ओएचई वायर को पकड़ लिया। जिसके बाद तेज आवाज के साथ उसे करंट का झटका लगा और वह नीचे गिर गया। घटना में युवक बुरी तरह झुलस गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद आरपीएफ की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 108 एम्बुलेंस से संपर्क किया, लेकिन एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं हो सका।

जिसके बाद भाड़े की ऑटो कर युवक को सदर अस्पताल भेजा गया। युवक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। घटना के बाद बाईपास रेलवे पुल पर युवक को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जुटी रही। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया की घटना के कुछ देर बाद ही वह युवक उठ कर बैठ गया और नीचे उतरने का प्रयास करने लगा।

इसी बीच स्थानीय लोगों के द्वारा घटना की सूचना रेलवे के अधिकारियों को दी गई। लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी जब घटनास्थल पर कोई भी रेलकर्मी वहां नहीं पहुंचा तो इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों की सहायता से विक्षिप्त युवक को ट्रेन से नीचे उतारा गया।

खबरें और भी हैं...