पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वितरण:महिलाओं के बीच सामग्री बांटी

कोडरमा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह प्राधिकार के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार तिवारी के निर्देशानुसार प्रोजेक्ट “मानवता” के अंतर्गत असहाय, गरीब, जरूरतमंद एवं कोरोना महामारी से प्रभावित लोगो के बीच जरूरत की सामग्रियों का वितरण किया गया।

उल्लेखनीय हो कि जरूरतमंदों को जहां एक ओर कोरोना महामारी से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं आर्थिक रूप से भी वे लोग काफी परेशान है तथा उन्हें खाने पीने की काफी दिक्कत हो रही है। उनकी इस परिस्थिति को देखते हुए प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश तिवारी ने जिले के कई सामाजिक संगठनों से जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की है।

रविवार को होली फैमिली, कोडरमा स्थित जिवोदया संस्थान में पीडीजे वीरेंद्र कुमार तिवारी द्वारा वहां रह रहे मानसिक दिव्यांग महिलाओं के बीच कई सामग्रियों का वितरण किया। प्रधान जिला जज द्वारा मास्क, सेनेटाइजर, वेपोराईजर, थर्मल गन, मेडिकल किट, पल्स ओक्सिमीटर, पीपीई किट, ग्लब्स एवं विभिन्न प्रकार की दवाइयाँ वितरित की गई।

मौके पर उन्होंने कहा कि मानसिक रोगियों को दवा से अधिक प्यार की जरूरत है। इनके साथ सहानुभूति पूर्वक व्यवहार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिवोदया के द्वारा मानसिक रोगियों की सेवा किया जाना अत्यंत ही सराहनीय है तथा उनका यह नेक कार्य हम सबों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। कार्यक्रम के पूर्व जिवोदया की महिलाओं द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत किया गया साथ ही पुष्प गुच्छ देकर अतिथियों का स्वागत किया गया।

मौके पर जिवोदया की सिस्टर्स द्वारा संस्था का रजिस्ट्रेशन एवं जिवोदया की महिलाओं का आधार कार्ड बनाये जाने की समस्या बताई जिस पर संज्ञान लेते हुए प्रधान जिला जज ने त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया। प्रधान जिला जज ने जिवोदया की महिलाओं से बातचीत करते हुए उनका हाल जाना तथा उन्हें हर संभव सहायता किये जाने का आश्वासन दिया। मौके पर प्रधान जिला जज ने कहा कि समाज के ऐसे जरूरतमंद लोगो की हर संभव सहायता के प्रति प्राधिकार कृत संकल्पित है।

खबरें और भी हैं...