पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक का आयोजन:बिजली विभाग ने चालू महीने में 8.5 करोड़ रुपए की राजस्व वसूली की योजना बनाई

झुमरी तिलैया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता प्रणव तिवारी अभियंता की अध्यक्षता में कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य रूप से विभाग के राजस्व को लेकर निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने को लेकर विशेष जोर दिया गया। मौके पर एसडीओ महतो ने बताया कि चालू माह में राजस्व वसूली को लेकर निर्धारित साढ़े आठ करोड़ रूपए की पूर्ति की जानी है।

उन्होंने बताया कि पिछले माह पांच करोड़ के लगभग राजस्व की वसूली की गई थी। बैठक में बताया गया कि पांच हजार से अधिक बकाया वाले उपभोक्ताओं का विद्युत कनेक्शन काटे जाने को लेकर चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत चालू माह में 1000 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जाने का लक्ष्य रखा गया है।

52 लोगों पर दर्ज की गई है प्राथमिकी

कार्यपालक अभियंता तिवारी ने बताया कि अवैध तरीके से विद्युत उपभोग को लेकर अब तक 52 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। साथ ही इनके विरुद्ध 14 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने बताया कि अवैध कनेक्शन को लेकर सौ लोगो पर प्राथमिकी दर्ज करने का लक्ष्य निर्धारित है। अभियंता ने सभी सब डिविजन के कनीय अभियंताओं को ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को विभाग द्वारा 15 सितंबर तक संचालित ओटीएस स्कीम की जानकारी देने का निर्देश दिया गया। उन्होंने बताया कि इसका अब तक 200 उपभोक्ताओं ने लाभ उठाया है।

बैठक के दौरान जिले के विभिन्न क्षेत्रो में बन रहे 10 पावर सब स्टेशनो काे दो माह के अंदर पूर्ण करने का निर्देश संबंधित एजेंसी को दिया गया। एसडीओ ने बताया कि कृषि दर के तहत दो एचपी पंप सेट के संचालन को लेकर विभाग स्तर से कनेक्शन दिया जा रहा है। जिसकी प्रचार प्रसार किया जाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि अब तक 702 किसानो को एग्रीकल्चर दर पर कनेक्शन उपलब्ध कराया गया है। इस योजना का नाम तिलका मांझी ग्रामीण कृषि योजना है। किसानो को कनेक्शन देने के लिए अगले माह में शिविर का आयोजन किया जाएगा। मौके पर सहायक अभियंता विजय महतो, अभिषेक कुमार, पंकज कुमार, बिल एजेंसी सांई कम्प्यूटर सहित कई अन्य एजेंसी के लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...