प्लांट का निरीक्षण:बांझेडीह प्लांट से निकले फ्लाई एश की मालगाड़ी से की जाएगी ढुलाई

कोडरमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीआरएम ने किया प्लांट परिसर का निरीक्षण, सफाई का लिया जायजा

धनबाद रेलमंडल के डीआरएम आशीष बंसल ने बुधवार को अपने कोडरमा दौरे के क्रम में बांझेडीह पावर प्लांट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में डीआरएम ने प्रोजेक्ट हेड उदय कुमार से मिलकर प्लांट से निकलने वाले फ्लाई एश की ट्रांस्पोर्टेशन मालगाड़ी के जरिए किए जाने पर चर्चा की। इसे लेकर डीआरएम ने प्लांट परिसर में फ्लाई एश के लोडिंग साईड का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि प्लांट के लिए आने वाले कोयला लदी मालगाड़ी वापसी में खाली जाती है।

इसी रैक के जरिए फ्लाई एश को जमशेदपुर व बोकारो के सीमेंट प्लांटों को भेजा जा सकेगा। इससे समय और लागत भी कम होगी, वहीं रेलवे को रेवेन्यू भी प्राप्त होगा। इसके बाद डीआरएम ने कोडरमा स्टेशन पहुंचकर गत दिनो बेपटरी हुई मालगाड़ी की घटना की जानकारी ली। वहीं स्टेशन परिसर में सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने को लेकर अधिकारियों से चर्चा किया।

के सवाल के जवाब में डीआरएम ने कहा कि स्टेशन परिसर की साफ सफाई का उचित व्यवस्था की जाएगी साथ ही कहा कि कोडरमा स्टेशन परिसर पर जल्द ही स्वचलित सीढ़िया का निर्माण कराया जाएगा। मौके पर सीनियर डीओएम पंकज कुमार,सीनियर डीसीओ अरविंद कुमार, एडीएन गझण्डी एन नारायण, डीएन-टू एलएल मीना, सहायक कमांडेट प्रेमदीप संजय, आरपीएफ प्रभारी जवाहर लाल, स्टेशन प्रबंधक एके सिंह मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...