पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध कब्जे के आरोप पर हो रही थी मापी:गौशाला जमीन की मापी में फाड़े सरकारी कागजात

कोडरमा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

झुमरी तिलैया शहर के यदुटांड मौजा स्थित गौशाला के जमीन की मापी कराने गए राजस्व कर्मी के साथ वहां के कुछ दबंगों द्वारा कार्य में अवरोध डालते हुए सरकारी कागजात को फाड़ दिया गया। इस मामले में राजस्व उप निरीक्षक अनमोल कुजूर की ओर से थाने में सरकारी कार्य में बाधा डालने से संबंधित दो लोगों पर मामला दर्ज कराया गया है। जिन लोगों पर मामला दर्ज कराया गया है, उनमें यदुटांड निवासी महावीर यादव व रवि यादव के नाम शामिल हैं।

राजस्व उप निरीक्षक ने कहा है कि गौशाला की जमीन की मापी को लेकर चल रहे वाद के दौरान सोमवार को जमीन की मापी कराई जा रही थी। इस दौरान नामजद बनाए गए दोनों व्यक्ति वहां पहुंचे और सरकारी राजस्व से संबंधित कागजात को फाड़ दिया गया।

साथ ही उनके द्वारा मापी कार्य में लगे कर्मियों को आगे मापी कार्य नहीं करने की धमकी दी गई। साथ ही उन्हें अपशब्द भी बोला गया। राजस्व कर्मी ने कहा है कि गौशाला के जमीन की मापी कार्य पूर्व में ही शुरू किया गया था, जिसे किसी कारण से बीच में रोक दी गई थी।

विवाद के बाद राजस्व कर्मी को धमकी

उल्लेखनीय हो कि गौशाला के जमीन पर कई लोगों ने गैर कानूनी तरीके से कब्जा कर उसपर मकान का निर्माण करा लिया है। उन लोगों द्वारा उक्त जमीन की खरीददारी फर्जी कागजात पर जमीन के दलालों द्वारा किए जाने की संभावना जताई गई है।

इसे लेकर ही गौशाला समिति द्वारा अंचल व एसडीओ कार्यालय को आवेदन देकर कब्जा किए गए जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने का अनुरोध किया गया था। आवेदन पर कार्रवाई के तहत अंचल कार्यालय में वाद के जरिए जमीन की मापी कराई जा रही थी।

मापी के दौरान गौशाला के जमीन पर अतिक्रमण कर बनाए गए घरों को भी चिह्नित किया जा रहा था। समझा जाता है कि जमीन के कारोबार से जुड़े दलालों को इसकी भनक लगने के बाद उनके द्वारा सरकारी कार्य में दखलअंदाजी करते हुए इसे प्रभावित करने की कोशिश की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें