पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उल्लंघन:सरकारी कार्यालयो में सोशल डिस्टेसिंग के गाइडलाइन का हो रहा है उल्लंघन

कोडरमा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निबंधन कार्यालय में प्रतिदिन देखी जा रही है लोगों की भीड़

जिले में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर एक ओर प्रशासन द्वारा आम लोगों से इसके लिए जारी गाइडलाइन के पालन के निर्देश जारी किए जाते रहे है। वहीं दूसरी ओर जिले के सरकारी कार्यालयो में वहां के पदाधिकारियों द्वारा इस बात का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। समाहरणालय स्थित निबंधन कार्यालय में इस तरह का नजारा लगभग प्रत्येक दिन देखने को मिल रही है। जहां विभाग के निर्देशानुसार निबंधन कराने के लिए कार्यालय आने वाले लोगों के लिए लागू नियमों का पालन में अवहेलना की शिकायत मिलती रही है।

विभाग के निर्देशानुसार प्रतिदिन 40 दस्तावेजों के ही निबंधन के निर्देश जारी किए गए है। वहीं निबंधन के लिए पक्षकारों व गवाहों को ही क्रमानुसार प्रवेश की अनुमति दी जानी है। वहीं अन्य पक्षकार व दस्तावेज लेखक, मुद्रांक विक्रेता को विशेष परिस्थिति में ही निबंधन पदाधिकारी की अनुमति से प्रवेश की इजाजत के निर्देश जारी किए गए है। इन निर्देशों का उल्लंघन कर काफी लोगों की भीड़ देखी जाती रही है। वहीं कार्यालय में बिना अनुमति के डीड राईटर सहित अन्य लोग भी कार्यालय में जमे रहते है।

कार्यालय में भीड़ के कारण कोरोना संक्रमण को लेकर सोशल डिस्टेसिंग के जारी निर्देश का पालन नहीं हो पा रहा है। ऐसे में कार्यालय के अंदर निबंधन कार्य को लेकर आए लोगों के बीच संक्रमण बढ़ने का खतरा बना रहता है। कार्यालय में लोगों की भीड़ जमे रहने व निर्देशों के पालन नहीं होने के संबंध में पूछे जाने पर अवर निबंधक रूपेश सिन्हा ने बताया कि निबंधन को लेकर आने वाले लोगों को बारी बारी से कार्यालय में आने का अनुरोध किया जाता रहा है मगर लोगों द्वारा अनुरोध का उल्लंघन किया जाता रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें