पूजा-पाठ:हाईकोर्ट के महाधिवक्ता भद्रकाली मंदिर में की पूजा

इटखोरी25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भद्रकाली मंदिर प्रांगण में अनुपम शांति की अनुभूति मिलती है। यहां का शांत वातावरण व्यथित मन को शांतचित्त कर देता है। माता भद्रकाली की प्रतिमा अद्भुत और अलौकिक है। यही कारण है, कि माता के भक्त यहां दौड़े चले आते हैं। यह बात शनिवार को भद्रकाली मंदिर प्रांगण में रांची हाईकोर्ट के महाअधिवक्ता राजीव रंजन ने पत्रकार वार्ता में कही।

वे सपरिवार यहां माता भद्रकाली की दर्शन-पूजन करने आए थे। उन्होंने आगे कहा कि मंदिर की साफ-सफाई बहुत बेहतरीन है। इस कार्य के लिए मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्य काफी जागरूक हैं। इनकी अगुआई जिले के पुलिस कप्तान राकेश रंजन ने की। इससे पूर्व वे सपरिवार माता भद्रकाली की पूजा-पाठ कर नारियल की बलि दी।

मां की पूजा के बाद वे सुफलनाथ, पंचमुखी हनुमान मंदिर, शनिदेव मंदिर, सहस्त्र शिवलिंगम मंदिर और बौद्ध स्तूप का दर्शन कर राज्य की खुशहाली और समृद्धि के लिए मन्नत मांगे। इसके बाद वे मंदिर प्रांगण स्थित जिला परिषद भवन में भोजन का लुप्त उठाकर रांची लौट गए। मौके पर भद्रकाली महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ दुलार हजाम व मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्य रतन शर्मा, सुरेन्द्र सिंह, इंस्पेक्टर शिव प्रकाश और थाना प्रभारी निरंजन मिश्रा आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...