आयोजन / ऑनलाइन कार्यशाला में प्रशिक्षुओं को अलग-अलग विषयों पर विस्तार से जानकारी दी गई

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

कोडरमा. ग्रिजली बीएड कॉलेज में गत 25 जून से चल रहे छह दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला का समापन मंगलवार को हुआ। मौके पर आयोजित समापन समारोह में कोलकाता के बतौर रिसोर्स पर्सन सुप्रसिद्ध मनोवैज्ञानिक सह परामर्शदाता सुमित दत्ता ने प्रत्येक दिन प्रशिक्षुओं को अलग-अलग विषयों पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान अभिप्रेरणा, समय-प्रबंधन, लक्ष्यप्राप्ति, सृजनात्मकता, सकारात्मक व्यवहार, चिंतन, वातावरण-समायोजन, स्व-आदर आदि विषयों पर विस्तार से बताया। कार्यशाला में बीएड सत्र - 2018-20 के प्रशिक्षुओं ने भाग लिया।

मौके पर प्रशिक्षुओं ने अपने अनुभवों को साझा किया और कई समस्याओं का समाधान प्राप्त किया। कार्यशाला के समन्वयक प्रो. सीएन झा, संयोजक प्रो. सौरभ शर्मा, तकनीकी सहायक नीरज कुमार व रोहित कुमार ने अहम भूमिका निभाई। कार्यशाला के समापन सत्र में संयोजक ने संक्षिप्त प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। वहीं प्रशिक्षु मोना सिन्हा, आकांक्षा मिश्रा, सोमेश रंजन, कृति कुमारी, पूनम कुमारी, गुड्डी कुमारी ने अपना मौखिक फीडबैक को रखा।

समापन सत्र को संबोधित करते हुए प्राचार्या डा. संजीता कुमारी ने कहा कि इस कार्यशाला के सभी विषय एक से बढ़कर एक थे और इसका सीधा सम्बन्ध जीवन से था। इसलिए उन्होंने सभी प्रशिक्षुओं को इसे अपने जीवन में उतारने की बात कही। कार्यक्रम के अंत में प्राचार्या कुमारी ने ई-स्मृति चिन्ह रिसोर्स पर्सन को प्रदान किया। आभार प्रकट प्रो. सीएन झा ने किया। मौके पर कॉलेज के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना