महिला विकास मंच:स्कूल के विकास के लिए रोड मैप तैयार करने की दी गई जानकारी

कोडरमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सृजन महिला विकास मंच एवं शीशम नेटवर्क की ओर से कोडरमा व डोमचांच प्रखंड अंतर्गत चयनित चितरपुर, झरीतांड , नवाडीह व डोमचांच नवाडीह, रूपंडीह, बेहराडीह व बसवरिया के उत्क्रमित प्राथमिक, मध्य एवं उच्च विधालयो के प्रबंधन समितियों का दो दिवसीय प्रशिक्षण का समापन हुआ। बैठक में कोडरमा एवं डोमचांच के कुल 76 सदस्यों ने भाग लिया। प्रशिक्षण में संकुल संसाधन प्रशिक्षक अमित श्रीवास्तव, निरंजन कुमार, चंद्रशेखर सिंह, अभिजीत कुमार, निलेश कुमार उपस्थित हुए।

प्रशिक्षण के दौरान नवनिर्वाचित प्रबंधन समितियों को शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009, समिति की संरचना एवं नियमावली, कार्य एवं दायित्व, नई शिक्षा नीति 2020 तथा विद्यालय विकास योजना पर समूह चर्चा एवं प्रस्तुतीकरण के माध्यम से उन्मुखीकरण कर विद्यालय विकास के लिए एक वर्षीय विद्यालय की प्राथमिकता के आधार पर रोडमैप तैयार किया गया।

इसके साथ ही विद्यालय में कोविड-19 में बच्चो की शिक्षा की दक्षता की चुनौतियों को पहचान कर न्यूनतम व अधिकतम शैक्षणिक अधिगम तैयार कर पठन-पाठन प्रक्रिया को संचालित करने पर विचार किया गया एवं कोरोना से बचाव के लिए अनुकूल व्यवहार को बच्चो और समुदाय के साथ बढ़ावा देने के लिए जानकारी दी गई। मौके पर गणेश चन्द्र पान, दीपक बोदरा, अनीता कुमारी, प्रियंका देवी, प्रियंका कुमारी, किरण कुमारी, पूजा भारती मौजूद थीं।

खबरें और भी हैं...