पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टेक्निकल टीम:उद्घाटन के लिए सीएम काे भेजा निमंत्रण पत्र चतरा जिले को ग्रिड से मिलने लगेगी बिजली

इटखोरी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चोरकारी पावर ग्रिड केे दो लाइन से ग्रिड में लगे 150 एमवीए के दो ट्रांसफार्मर चालू किए

इटखोरी के चोरकारी पावर ग्रिड चतरा जिले में विद्युत आपूर्ति के लिए तैयार हो गया है। मंगलवार को ग्रिड में डाल्टनगंज पीजीसीआईएल काॅरपोरेशन कंपनी इंडिया द्वारा 220 केवीए के दो लाइन से ग्रिड में लगे 150 एमवीए का दोनों ट्रांसफार्मर को चालू किया गया। इसे झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड के उप महाप्रबंधक शिव शंकर प्रसाद, फ्लोमोर लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट नवल किशोर ओझा, वरीय प्रबंधक अजय कांत झा, प्रबंधक सुनील कुमार और फ्लोमोर लिमिटेड के वरीय प्रबंधक रवि सिंह तथा टेक्निकल टीम के उपस्थिति में किया गया।

इससे पूर्व इन अधिकारियों ने चोरकारी पावर ग्रिड में मां भद्रकाली माता और भगवान विश्वकर्मा की तस्वीर स्थापित कर विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की। पूजा-अर्चना के बाद ग्रिड में लगे 150 एमवीए के दोनों ट्रांसफार्मर को चालू किया गया। मौके पर मौजूद उप महाप्रबंधक शिव शंकर प्रसाद और वरीय प्रबंधक रवि सिंह ने कहा कि चोरकारी पावर ग्रिड विद्युत आपूर्ति के लिए तैयार हो गया है।

उन्होंने आगे कहा कि ग्रिड का उद्घाटन के लिए ऊर्जा विभाग रांची द्वारा सीएम हेमंत सोरेन के कार्यालय को पत्र भेज दिया गया है। अब वहां से सीएम का शेड्यूल मिलते ही ग्रिड का उद्घाटन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां सीएम स्वयं चोरकारी आकर ग्रिड का उद्घाटन करेंगे।

जिस मौके पर चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह, राज्य के श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता और स्थानीय विधायक किशुन दास समेत कई जनप्रतिनिधि और झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड के कई आला अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहेंगे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि बुधवार को ग्रिड में लगे 50 एमवीए के ट्रांसफार्मर को भी चार्ज किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...