पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:धान खरीद का लक्ष्य हर हाल में पूरा करें, बिचाैलियाें काे राेकें

कोडरमा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो 22 कोडपी 3 में बैठक में शामिल एसडीओ व अन्य। - Dainik Bhaskar
फोटो 22 कोडपी 3 में बैठक में शामिल एसडीओ व अन्य।
  • जिला आपूर्ति कार्यबल की बैठक समाहरणालय सभागार में हुई, एसडीअाे मनीष कुमार ने धान खरीद पर की चर्चा

एसडीओ मनीष कुमार की अध्यक्षता में जिला आपूर्ति कार्यबल की बैठक सोमवार को समाहरणालय सभागार में हुई। बैठक के दौरान धान अधिप्राप्ति, धान उठाव, ग्रीन कार्ड, राशन कार्ड से संबंधित आधार सीडिंग आदि बिन्दुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी। एसडीएम ने पैक्स अध्यक्ष को निर्देशित करते हुए कहा कि लक्ष्य के विरुद्ध धान अधिप्राप्ति करना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही वैसे किसान जिनका निबंधन नहीं हुआ है, वैसे सभी किसानों का निबंधन करते हुए धान क्रय करने की बात कही।

भ्रमण करते हुए मॉनटरिंग करने का निर्देश दिया गया : एसडीएम ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि धान अधिप्राप्ति से संबंधित किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होने की सूचना प्राप्त होती है, तो बिचौलियों पर कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे। सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को प्रतिदिन पैक्स का भ्रमण करते हुए मॉनटरिंग करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि अपने धान नजदीक पैक्स में आकर दें। मिल संचालकों को पैक्स से ससमय धान उठाव करने का निर्देश दिए।

संपन्न व्यक्ति राशन कार्ड को सरेंडर करें

एसडीओ कुमार ने राशन का उठाव, वितरण, आधार सिटिंग से संबंधित मामलों पर लंबित आधार सिडिंग मामलों को जल्द निराकरण करने की बात कही। उन्होंने सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि राशन कार्डधारियों के बीच ससमय राशन का वितरण हो, सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि वैसे योग्य व संपन्न व्यक्ति जिनका राशन कार्ड है, वैसे सभी लोग अपना राशन कार्ड सरेंडर करें अन्यथा जांच के दौरान पकड़े जाने पर जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने ग्रीन कार्ड में जिनका चयन किया गया है और उनका कार्ड नहीं बना है, वैसे सभी लोगों का अगले एक हफ्ते के अंदर कार्ड बनाना सुनिश्चित करेंगे।

अब तक 1 लाख 20 हजार रुपए क्विंटल धान की प्राप्ति

ज्ञात हो कि जिले में करीब 1 लाख 20 हजार क्विंटल धान की प्राप्ति की गई है। इस वर्ष करीब 5 हजार 7 सौ किसानों का निबंधन किया गया है। जिले में अबतक 2881 किसानों से धान क्रय किया गया है औऱ यह प्रक्रिया निरंतर जारी है। मौके पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रमोद राम, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी सुभाष यादव, सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी अविनाश मेहता, सभी पैक्स अध्यक्ष व अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें