पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रदूषण की समस्या:एश की ढुलाई से हो रहे प्रदूषण के खिलाफ बैठक लोगों ने कहा- शिकायत पर नहीं होती है सुनवाई

कोडरमा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बांझेडीह पावर प्लांट से निकलने वाले एश की ढुलाई से हो रही प्रदूषण के खिलाफ रविवार को जिला मुख्यालय स्थित ध्वजाधारी आश्रम परिसर में कोडरमा बचाआे संघर्ष समिति की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्लांट से हाईवा के माध्यम से की जा रही एश की ढुलाई से चंदवारा, झुमरी तिलैया, कोडरमा सहित डोमचांच के इलाके में हो रहे प्रदूषण को लेकर आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में उपस्थित लोगो ने कहा कि प्लांट से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में एश लदे वाहन चंदवारा के रास्ते झुमरी तिलैया व कोडरमा से होते हुए गुजरते है। जिससे सड़क के अलावा आसपास के इलाकों में काफी प्रदूषण फैल रहा है, जिसका लोगों के स्वास्थ्य पर काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। बैठक में इसे लेकर लोगो को जागरूक करते हुए अनवरत आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया।

वक्ताओं ने कहा कि एश की ढुलाई से बनी प्रदूषण की समस्या से निजात दिलाने के लिए पूर्व में कई संगठनों ने जिले के उपायुक्त सहित जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई थी। मगर इस मामले में अब तक कार्रवाई नहीं किए जाने से लोगो में आक्रोश बना है।

साथ ही इसे लेकर अब आमजन आंदोलन के लिए खड़ा होने लगे है। मौके पर लोगो ने प्रशासन से पुन: एश की ढुलाई से हो रहे जानलेवा प्रदूषण पर रोक लगाने की मांग करते हुए जल्द इसपर अमल करने की बात कही। बैठक की अध्यक्षता प्रकाश राम ने किया। मौके पर साजिद हुसैन, राजकुमार यादव, अजीत वर्णवाल, सईद नसीम, संतोष मानव, सुधीर पांडेय, जमुना यादव, शंकर कुमार सिंह सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...