पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:अनुबंध पर कार्यरत पारा चिकित्सा कर्मी व आयुष चिकित्सक 5 से बेमियादी हड़ताल पर

कोडरमा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मांगों पर 3 अगस्त तक सकारात्मक पहल की मांग

अनुबंध पर कार्यरत पारा चिकित्सा कर्मी एवं आयुष चिकित्सकों की बैठक शनिवार को सदर अस्पताल परिसर में हुई। बैठक का नेतृत्व झारखंड राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र तिवारी ने किया। बैठक मे झारखंड चिकित्सा अनुबंध कर्मी एवं आयुष चिकित्सा पदाधिकारी का सीधा समायोजन करने, आईपीआर नियम के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एएनएम, लैब तकनीशियन, आरबीएसके चिकित्सक के स्वीकृत पद को सृजन कर अविलम्ब समायोजन करने, कोविड प्रोत्साहन राशि देते हुए पचास लाख की बीमा राशि का भुगतान करने, सभी कर्मियों एवं अनुबंध के आरबीएसके के चिकित्सक पदाधिकारियों के ईपीएफ राशि का कटौती करने की मांगों को लेकर होने वाले राज्यव्यापी हड़ताल को सफल करने का निर्णय लिया गया।

मौके पर वक्ताओं ने कहा कि मांगों पर सरकार के द्वारा अगर 3 अगस्त तक सकारात्मक पहल नहीं की जाती है तो 4 अगस्त को सांकेतिक हड़ताल तथा 5 अगस्त से अनिश्चित कालीन हड़ताल करने के लिए बाध्य होंगे। इस संबंध मे उपायुक्त और सिविल सर्जन को ईमेल के माध्यम से सूचना दिया गया है। बैठक की अध्यक्षता आयुष चिकित्सक डॉ. दिनेश कुमार ने की मौके पर राकेश कुमार, डॉ. मनोज कुमार, डॉ. श्रीकान्त प्रसाद, चिकित्सा एवं जनस्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष विपुल कुमार, इन्द्रदेव यादव, प्रदीप कुमार, सागर रजनीश, कृष्णकांत मणि, चन्दन किशोर पाण्डेय, संजय कुमार मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें