पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:छूटे स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर तीन दिनों के अंदर वैक्सीन लें

कोडरमा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • समाहरणालय सभागार में कोविड-19 वैक्सिनेशन को लेकर समीक्षा बैठक, उपायुक्त रमेश घोलप ने कहा-

समाहरणालय सभागार में उपायुक्त रमेश घोलप की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक गुरुवार को हुई। बैठक में उपायुक्त ने कोविड-19 वैक्सिनेशन को लेकर समीक्षा किया। उन्होंने सिविल सर्जन डॉ. एबी प्रसाद को निर्देशित करते हुए कहा कि अगले दो से तीन दिनों के अंदर छूटे हुए हेल्थ वर्कर व फ्रंटलाइन वर्करों को प्रेरित करते हुए शत-प्रतिशत वैक्सिनेशन सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम स्थापित करते हुए लगातार फोन से वार्ता कर हेल्थ वर्कर व फ्रंट लाइन वर्करों को वैक्सीन के लिए प्रेरित करें। साथ ही वैसे हेल्थ वर्कर व फ्रंट लाइन वर्कर जिन्होंने वैक्सीन का पहला डोज लिया है और उनका 28 दिनों की अवधि पूरी हो चुकी है उन्हें दूसरा डोज लेने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने सिविल सर्जन को लक्ष्य के विरुद्ध शत-प्रतिशत लोगों को वैक्सीन देने का निर्देश दिया। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार, सिविल सर्जन डॉ. एबी प्रसाद, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक महेश प्रसाद, फ्लू काॅर्नर के नोडल पदाधिकारी डॉ. शरद व अन्य मौजूद थे।
680 स्वास्थ्यकर्मियों ने अब तक नहीं लिया है पहला डोज

जिले में स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना के पहले डोज के लिए 16 जनवरी से शुरू किए गए वैक्सिनेशन अभियान के एक माह बीतने के बाद भी 680 कर्मियों ने अब तक पहले डोज का टीका नहीं लगवाया है। जानकारी अनुसार जिले के कुल 3513 स्वास्थ्य कर्मियों में अब तक 2833 कर्मियों ने ही पहले डोज का टीका लगवाया है।

टीका नहीं लगवाने वाले कर्मियों के संबंध में विभाग के पदाधिकारी ने बताया कि इसकी विस्तृत समीक्षा की जा रही है। वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मियों में कुछ ऐसे कर्मी शामिल है, जो फिलहाल गर्भवती, बीमार के अलावा जिले से बाहर है। वहीं कुछ के जिले से स्थानांतरण हो जाने की भी बात सामने आई है। इसके अलावा कुछ कर्मी जान बूझ कर भी टीका लगाने से परहेज कर रहे है।

इसके अलावा जिले के कुछ 3778 फ्रंट लाइन वर्करों में अब तक 1666 कर्मियों ने टीका लगाया है। वहीं 1612 कर्मियों ने अब तक टीका नहीं लगवाया है। वहीं पहले राउंड का टीका लगाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों में 13 फरवरी से दूसरे राउंड के शुरू हुए टीकाकरण अभियान के तहत 382 कर्मियों ने टीका लगवाया है। अभियान भी धीमी गति से संचालित हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें