धर्म - समाज / सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए घरों में ही ईद की नमाज अदा करें मुस्लिम धर्मावलंबी

Muslim religious people should offer Eid prayers at home keeping in mind the social distancing
X
Muslim religious people should offer Eid prayers at home keeping in mind the social distancing

  • ईद त्योहार को लेकर आयोजित जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक में निर्णय

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:08 AM IST

कोडरमा.  उपायुक्त रमेश घोलप की अध्यक्षता में बिरसा सांस्कृतिक भवन में ईद त्योहार को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक शनिवार को हुई। मौके पर उपायुक्त ने सभी को ईद की बधाई देते हुए कहा कि रमजान के दौरान जिस तरह जिला प्रशासन को अब तक आप सबों का सहयोग मिला है वह आगे भी अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौर से पूरा विश्व गुजर रहा है। इसमें सतर्कता ही एक मात्र बचाव है। उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन-4 का अनुपालन सभी को करना है। इसके मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए घरों में ही ईद का नमाज अदा करने की अपील की। उन्होंने बैठक में मौजूद मुस्लिम धर्मालाबिंयों से प्रशासन के संदेश को जन जन तक पहुंचाने की अपील की। 
उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी, बीडीओ, सीओ को ईद को लेकर सभी ईदगाह व मस्जिदों को सेनेटाइज करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। वहीं पानी, बिजली की सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने की बात कही।
सभी ईदगाह व मस्जिदों को सेनेटाइज करना सुनिश्चित करें : एसपी
वहीं पुलिस अधीक्षक डॉ. एहतेशाम वकारिब ने लोगों से घर पर रह कर नमाज अदा करने की अपील की। उन्होंने ईद के त्यौहार में गले मिलने को लेकर एतिहात बरतने व सोशल डिस्टेसिंग का सख्ती से अनुपालन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव को लेकर अपने आस-पास भी साफ-सफाई रखना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों पर पुलिस कड़ी नजर रखेगी और ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जायेगी। मौके पर एसडीओ विजय वर्मा, एसडीपीओ राजेन्द्र प्रसाद, कार्यपालक पदाधिकारी कौशलेस यादव, जितेन्द्र कुमार जैसल, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शिवनंदन बडाईक, सीओ अशोक राम सहित गणमान्य लोग मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना