फंसाने की धमकी:हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं, पीड़ित परिवार का एसपी कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

कोडरमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाकपा ने पहुंचकर पीड़ित परिवार की मांगों का किया समर्थन

हत्या के नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी अब तक नहीं किए जाने को लेकर जयनगर प्रखंड के डंडाडीह निवासी मृतक ओम कुमार साव के पिता राजू साव व माता कौशल्या देवी की ओर से एसपी कार्यालय के समक्ष जारी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल दूसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा। भूख हड़ताल का समर्थन भाकपा जिला परिषद ने किया और अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। उल्लेखनीय हो कि डोमचांच थाना कांड संख्या 46/21 दिनांक 10.5.21 को जयनगर थाना अंतर्गत डंडाडीह निवासी ओम कुमार साव की हत्या डोमचांच थाना अंतर्गत ग्राम बुचीटांड़ में हुई थी। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के सवाल को लेकर मृतक के पिता राजू साव व परिवार के अन्य लोगों ने गत 28 सितंबर से पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं।

भाकपा जिला परिषद के राज्य कार्यकारिणी सदस्य सह जिप सदस्य महादेव राम, जिला मंत्री प्रकाश रजक, उप प्रमुख वीरेंद्र यादव, अंचल मंत्री अर्जुन यादव, रामेश्वर यादव, पुरुषोत्तम यादव, विनोद यादव, महिला नेत्री सोनिया देवी, धनंजय यादव, बतसिया देवी, सुमित्रा देवी, जितनी देवी, भगिया देबी, फुलवा देवी, गुड़िया देवी, सरिता देवी, बिसुनी देवी, शीला देवी, आरती देवी, मिथिलेश कुमार साहू, गया महतो, लाला सिंह ने भूख हड़ताल स्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवार के मांगो का समर्थन किया और अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की। मौके पर नेताओं ने कहा कि पार्टी भूख हड़ताल का समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि 28 सितंबर की रात को कोडरमा व डोमचांच पुलिस राजू साव व उनकी पत्नी को धमकाया और झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी दी।

जिसका पार्टी निंदा करती है और विभागीय कार्रवाई की मांग करती है। उन्होंने कहा कि आंदोलन करना संवैधानिक अधिकार है और अगर कोई ताकत से आवाज को दबाना चाहते हैं तो इससे आवाज दबेगा नही, बल्कि आंदोलन और तेज होगा। उन्होंने कहा कि भाकपा जिला परिषद 1 अक्टूबर को राजू साहू के भूख हड़ताल के समर्थन व अभियुक्तों की गिरफ्तारी के सवाल को लेकर जिला समाहरणालय पर प्रदर्शन करेंगे।

खबरें और भी हैं...