पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:अब क्रशर यूनिटों की जांच के लिए भी गठित की गई टीम

कोडरमाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टीम को जांचोपरांत इस संबंध में रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए

जिला में संचालित क्रशरों में किए जा रहे विद्युत के उपभोग और इस एवज में बिजली बिल के भुगतान के अलावा वहां आपूर्ति किए जाने वाले बोल्डर पत्थर से संबंधित चालान की जांच के लिए उपायुक्त रमेश घोलप द्वारा क्षेत्रवार तीन जांच दल का गठन किया गया है। टीम को जांचोपरांत इस संबंध में रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए है। बनाई गई जांच टीम में कोडरमा अंचल एवं चंदवारा अंचल के लिए जितेन्द्र कुमार महतो खान निरीक्षक व विजय महतो सहायक अभियंता विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल को शामिल किया गया है।

वहीं जयनगर अंचल एवं मरक्कचो अंचल के लिए जितेन्द्र कुमार महतो खान निरीक्षक व अभिषेक कुमार सहायक अभियंता विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल को रखा गया है। इसके अलावा डोमचांच अंचल एवं सतगावां अंचल के लिए लिए जितेन्द्र कुमार महतो खान निरीक्षक, पंकज मेहरा सहायक अभियंता विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल को नामित किया गया है। उपायुक्त ने कार्यालय आदेश जारी कर कहा कि जिलांतर्गत सभी क्रशरों में विद्युत आपूर्ति के एवज में बिल का भुगतान तथा इसका पंजी संधारण की जांच की जाएगी। साथ ही ये दल इसके आलोक में प्रसंस्कृत खनिज भंडारण और इसका मासिक विवरणी की पंजी में अंकित किये गये खनिज का मिलान कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। जिले में संचालित अधिकांश क्रशर यूनिट अवैध तरीके से संचालित किया जाता रहा है। इन क्रशर संचालकों के पास प्रदूषण व भंडारण के अलावा अन्य अनिवार्य लाईसेंस नहीं होने के साथ ही बिना चालान के ही तैयार स्टोन चिप्स की बिक्री करने का धंधा पिछले कई सालों से चलता आ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें