पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:लोक समिति के 43 वां स्थापना दिवस पर भारत में संपूर्ण शराबबंदी की मांग की गई

कोडरमा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लोक  समिति के 43 वां स्थापना दिवस मंगलवार को मनाया गया। आर जे एस एस कार्यालय न्यू कॉलोनी में आयोजित कार्यक्रम में जिला महामंत्री मनोज दांगी के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया। मौके पर आयोजित विचार गोष्ठी में को संबोधित करते हुए आरजे एस एस के विजय कुमार ने कहा कि भारत में संपूर्ण शराबबंदी ही देश को विकास की ओर ले जा सकता है। उन्होंने कहा की 43 वर्ष पूर्व जयप्रकाश नारायण के द्वारा लोक समिति नामक जन संगठन का स्थापना किया गया था। जो भय भूख और भ्रष्टाचार और सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जन आंदोलन के साथ-साथ व्यवस्था परिवर्तन में विश्वास की बात करता है। वहीं जिला महामंत्री सह प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मनोज दांगी ने कहां की लोक नायक जय प्रकाश नारायण के विचारों पर आगे बढ़ना है।

हमें अपने गतिविधियों के माध्यम से समाज के अंतिम व्यक्ति के जीवन में बदलाव लाने एवं उनके सामाजिक जीवन स्तर को ऊपर उठाने की आवश्यकता है। जिसमें महत्वपूर्ण बिंदु प्रथम की संपूर्ण भारत में शराबबंदी हो दूसरा की कार्यपालिका न्यायपालिका एवं  विधायिका  में व्यापक  सुधार किया जाए ताकि लोकतंत्र को मजबूती मिल सके वही समारोह को संबोधित करते हुए सेवासदन होली फैमिली के सुनील कुमार दास ने कहा कि सभी सामाजिक संस्थाओं को मिलकर इस वैश्विक महामारी के समय में प्रभावित व्यक्तियों के लिए राहत कार्य करने की आवश्यकता है।

समारोह को वीर झारखंड सेवा मंच के भोला प्रसाद यादव, समर्पण के सुन्नी  कुमार,  शंकर लाल राणा,सक्षम सवेरा के तुलसी कुमार साव, पीडीएमएम एस के किरण कुमारी ने भी संबोधित किया। मौके पर अशोक धोबी, राहुल कुमार, पुष्पा देवी, मालती देवी, गौरी देवी, जोसफिन एक्का, उदय गोस्वामी, सुरेन्द्र राम, आदि दर्जनों लोग उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन एवं  धन्यवाद ज्ञापन सवेरा के सचिव तुलसी कुमार साव  ने किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें