पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दहशत:दूसरे दिन तपसा में पसरा रहा सन्नाटा कई लोग भूमिगत, कई ने क्षेत्र छोड़ा

पत्थलगडा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तपसा में छाई विरानी।

तपसा में नक्सली हत्याकांड के दूसरे दिन रविवार को भी सन्नाटा पसरा रहा। एक महीने के अंदर इस इलाके में पिल्स मुखबीरी के आरोप में दो हत्या होने के बाद पत्थलगडा, सिमरिया और गिद्धौर प्रखंड के सीमांत इलाके के कई ठेकेदार व अन्य खौफ से भूमिगत हो गए हैं या पलायन कर गए हैं। तपसा में मुकेश की मौत के बाद गांव की गलियां वीरान रही। नक्सलियों के दहशत और भय के कारण लोग घरों से निकलने का साहस नहीं जुटा पा रहे हैं। गांव में हर ओर विरानी छाई हुई है।

हत्याकांड से गांव में मातम पसरा हुआ है। लोग शोकाकुल हैं। मुकेश के परिजनों का चीत्कार व क्रंदन अब भी बंद नहीं हुआ है। पत्थलगडा और सिमरिया थाना क्षेत्र के सीमांत में तपसा गांव बसा हुआ है। पत्थलगड़ा प्रखंड मुख्यालय से महज तीन से चार किलोमीटर की दूरी पर बसा यह गांव चारों ओर जंगलों से घिरा है। यह गांव आज भी विकास से पिछड़ा हुआ है। पूर्व में यह गांव नक्सल प्रभावित माना जाता था। पिछले पांच सात वर्षों से गांव में नक्सली गतिविधियां एकदम थम सी गई थी।

लोग समझ रहे थे कि अब वे नक्सल के आतंक से आजाद हो चुके हैं। हर ओर खुशहाली थी। नक्सलियों के भय से बाहर रह रहे लोग भी गांव लौट आए थे। लेकिन एकाएक नक्सलियों की धमक और कोयला कारोबारी मुकेश गिरी की हत्या के बाद गांव वाले एक बार फिर सिहर उठे हैं। किसी की जुबान नहीं खुल रही है। हर ओर मातम और बिरांगी की छाई हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें