पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उल्लास:अन्नपूर्णा देवी को केंद्रीय मंत्रीमंडल में स्थान मिलने से लोगों में हर्ष, पति की मौत के बाद राजनीति में रखा था कदम

कोडरमा24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोकसभा क्षेत्र के गठन के बाद यह पहला मौका है जब यहां के किसी सांसद को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया

कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी को केंद्रीय मंत्री मंडल में स्थान मिलने के बाद क्षेत्र के लोगों में हर्ष व उल्लास का माहौल है। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बुधवार की शाम 6 बजे राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान जैसे ही सांसद अन्नपूर्णा देवी का नाम मंत्रिमंडल पद के लिए पुकारा गया वैसे ही जिले में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। उल्लेखनीय हो कि कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के गठन के बाद यह पहला मौका है जब यहां के किसी सांसद को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान राजद छोड़ भाजपा में शामिल हुई थी। जिसके बाद भाजपा ने इन्हें कोडरमा लोकसभा से उम्मीदवार बनाया। जिसमें अन्नपूर्णा देवी ने रिकॉर्ड मतो से जीत हासिल की। इन्होंने तत्कालीन जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी को लगभग 5 लाख मतो के बड़े अंतराल से पराजित किया था। जिसके बाद अन्नपूर्णा देवी को गत वर्ष भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया। राजनीति में कदम रखने के बाद लगातार चार विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद वे एक दिग्गज नेत्री के रूप में झारखंड में अपनी पहचान बनाने में काफी सफल रही है। विधायक रहने के दौरान वह अपनी राजनीतिक दूरदर्शिता के कारण दो बार मंत्री भी बनी। साथ ही राजद के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर भी आसिन रही। इस दौरान उन्हें झारखंड विधानसभा में सर्वश्रेष्ठ विधायक का अवार्ड भी प्राप्त हुआ। अपनी राजनीतिक सुझबूझ के कारण वह राजद के अलावा अन्य दल के नेताओं के साथ भी इनकी काफी नजदीकियां रही है।

खबरें और भी हैं...