पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुखद...:कोडरमा में 64 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

कोडरमा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिलावासियों से अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने व घर पर सुरक्षित रहने की बात कही

कोडरमा के विभिन्न सेंटरों से सोमवार को कुल 64 कोरोना मरीजों को स्वस्थ होने के बाद घर भेजा गया। महिला कॉलेज डोमचांच में संचालित कोविड अस्पताल से सोमवार को 31 कोरोना संक्रमित मरीजों का रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें छुट्‌टी दी गई। मौके पर नोडल पदाधिकारी डॉ. रमण व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी स्वस्थ हुए लोगों को पुष्प देकर व तालियां बजाकर अभिनंदन किया। वहीं उन्हें क्रमवार वाहन पर बैठाकर घर भेजा गया। मौके पर नोडल पदाधिकारी डॉ रमण ने कहा कि कोविड-19 वायरस के संक्रमण से लोग स्वयं अपने आप को बचा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इस वायरस से बचने का केवल एकमात्र तरीका है कि आप अनिवार्य रूप से मास्क पहने व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें। उन्होंने सभी मरीजों को 14 दिनों तक होम क्वारेंटाइन में रहने का निर्देश दिया। उन्होंने लोगों से किसी भी संक्रमित मरीज के प्रति भेदभाव ना करें व उसका सामाजिक बहिष्कार नहीं करने की अपील की। उन्होंने जिलावासियों से अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने व घर पर सुरक्षित रहने की बात कही। उधर, कोविड केयर सेंटर आईटीआई लोकाई व कोविड केयर सेंटर आईटीआई डोमचांच से सोमवार को 23 मरीजों की फाइनल रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद छुट्‌टी दी गई। मौके पर नोडल पदाधिकारी डॉ. चंद्रमोहन व डॉ. पी मिश्रा के अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी स्वस्थ हुए लोगो को फुल देकर व ताली बजाकर सम्मान के साथ विदाई दी। मौके पर चिकित्सकों ने सभी स्वस्थ हुए मरीज व स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने सभी मरीजों को 14 दिनों तक होम क्वारेंटाइन में रहने का निर्देश दिया। स्वस्थ हुए सभी मरीजों को क्रमवार वाहन में बैठाकर उनके घर भेजे गए। स्वस्थ हुए मरीजों में 20 कोविड केयर सेंटर आईटीआई लोकाई व 3 कोविड केयर सेंटर आईटीआई डोमचांच के शामिल हैं। मौके पर स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक व कर्मी मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें