पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पौधारोपण :पर्यावरण सुरक्षा में ही मानव जीवन की सुरक्षा : सत्यानंद

कान्हाचट्टी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

पर्यावरण से ही मनुष्य का जीवन सुरक्षित रह सकता है । पर्यावरण के बिना मानव जीवन अधूरा है। पर्यावरण से ही ऑक्सीजन व वर्षा मिलती है। इस लिए मनुष्य को पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए पेड़ पौधे लगाने चाहिए। उक्त बातें राज्य के श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने मंगलवार को राजपुर वनक्षेत्र कार्यालय में कही।

इस मौके पर मंत्री श्री भोक्ता ने वनक्षेत्र प्रांगण में पौधा रोपण भी किया। पौधा रोपण कर उन्होंने पर्यावरण को सुरक्षित व संरक्षित रखने का संदेश दिया। साथ ही उन्होंने लोगों से कम से कम 5 पौधे लगाने की अपील की। मौके पर राजपुर रेंजर अशोक कुमार वनरक्षी मनीष कुमार आदि उपस्थित थे। इसके बाद मंत्री कोल्हैया गांव में चल रहे नौ दिवसीय श्री राम यज्ञ की पूर्णाहुति कार्यक्रम में पहुंचे। वहा हवन कुंड में आहुति डालकर क्षेत्र के लिए हरियाली व खुशियाली की कामना की ओर प्रसाद ग्रहण किया।

इसके बाद मंत्री तुलबुल पंचायत के लारा लुटूदाग गांव पहुंचे और शादी समारोह में शामिल हुए। इस तरह ग्रामीणों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी और निष्पादन करने की बात कही। इसके बाद मंत्री रांची के लिए रवाना हो गए । दौरे में उनके साथ राजद जिला अध्‍यक्ष नवल किशोर यादव, रमेशवर यादव, पूर्व मुखिया राजेंद्र राम , राकेश सिंह , मो शेर साह बद्री यादव, रामसेवक यादव आदि शामिल थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement