पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुलह:पति-पत्नी में सुलह, अब साथ रहेंगे दोनों, काउंसलिंग के दौरान एक विवाद जमीन से जुड़ा निकला

कोडरमा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुनवाई में शामिल महिला थाना प्रभारी व अन्य। - Dainik Bhaskar
सुनवाई में शामिल महिला थाना प्रभारी व अन्य।
  • कोडरमा महिला थाने में हुई 3 मामलों पर सुनवाई

महिला थाना परिसर में मंगलवार को महिला उत्पीड़न व पति-पत्नी के बीच के आपसी विवादों के निपटारे को लेकर थाना प्रभारी प्रियंका कुमारी की अध्यक्षता में सखी वन स्टॉप सेंटर के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। इस प्रकार के बैठक का आयोजन प्रति सप्ताह की जाती रही है।

बैठक में पति व पत्नी के बीच विवाद व उत्पीड़न से संबंधित तीन मामलों पर समिति द्वारा दोनों पक्षों की उपस्थिति में काउंसलिंग की गई। काउंसलिंग के दौरान एक मामले में विवाद का मूल कारण जमीन का विवाद होना पाए जाने पर इसे संबंधित थाने को अग्रसारित कर दिया गया। वहीं पति-पत्नी के बीच के एक मामले का मौके पर निष्पादन करते हुए दोनों पक्ष में आपस में रहने की रजामंदी कराई गई।

आपसी मामलों के निपटारे के लिए खुला है सखी वन स्टॉप सेंटर

वहीं एक अन्य मामले में दोनों पक्ष के सदस्यों की उपस्थिति नहीं होने के कारण इसे अगले तिथि के लिए टाल दिया गया। उल्लेखनीय हो कि महिलाओं के उत्पीड़न से संबंधित मामलाें के निपटारों को लेकर जिले में सखी वन स्टॉप सेंटर खोला गया है। इसमें शामिल सदस्यों द्वारा महिला थाने में महिलाओं से जुड़ी मामलाें के निपटारे के लिए प्रति सप्ताह बैठक की जाती है। मौके पर अधिवक्ता रतम कुमारी, नोडल पदाधिकारी अर्चना ज्वाला, पीएलवी सुभा वर्मा व कंचन कपूर उपस्थिति थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें