छापेमारी:मरचोई पंचायत के कटहरा गांव के एक चहारदीवारी व गौशाला परिसर से बरामद किया

सतगावां3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छापेमारी करती पुलिस और बरामद शराब। - Dainik Bhaskar
छापेमारी करती पुलिस और बरामद शराब।
  • तस्करी के लिए रखी 50 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद

मरचोई पंचायत के कटहरा गांव के एक चहारदीवारी व गौशाला परिसर से पुलिस ने शनिवार को गुप्त सूचना के आधार पर भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब बरामद किया है। बरामद शराब में डेनिस व रिच एंड रेयर कंपनी की करीब 50 पेटियां शामिल है। जानकारी अनुसार पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव को गुप्त सूचना मिली थी कि मरचोई पंचायत के कटहरा गांव में चाहरदीवारी व गौशाला में भारी मात्रा में शराब रखी गई है, जिसकी तस्करी पड़ोसी राज्य बिहार में की जानी है।

एसडीपीओ अशोक कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई। चहारदीवारी के मुख्य द्वार पर ताला जड़ा पाया। उसे तुड़़वाया गया। चहारदीवारी के अंदर अवैध रूप से रखी गई भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब को बरामद किया गया। वहीं बगल में गौशाला में छापेमारी कर वहां से भी अंग्रेजी शराब को जब्त किया गया। पुलिस ने इस संबंध में ग्रामीणों से पूछताछ की, तो किसी ने भी नाम बताने से इंकार किया। बताया जाता है कि सरकारी भूमि को अवैध रूप से कब्जा कर चहारदीवारी का निर्माण किया गया है। पुलिस ने चहारदीवारी व गौशाला के मेन गेट को सील कर दिया। उन्होंने बताया कि सतगावां से अवैध रूप से शराब की तस्करी बिहार में किया जाता रहा है।

अवैध शराब को लेकर की गई छापेमारी में सतगावां पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी गई थी। जानकारी अनुसार छापेमारी में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के साथ ढाब थाना के थाना प्रभारी आनंद गुप्ता अपने दलबल के साथ शामिल थे। सूत्रों की मानें तो अवैध शराब के कारोबार के मामले में सतगावां पुलिस की संलिप्तता होने की भनक वरीय पदाधिकारी को मिल चुकी। इसीलिए छापामारी की सूचना सतगावां थाना को नहीं दी गई।

खबरें और भी हैं...