समीक्षा बैठक:एसडीओ ने वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने का दिया निर्देश

कोडरमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसडीओ मनीष कुमार की अध्यक्षता में सदर अस्पताल प्रबंधन समिति की बैठक हुई। माैके पर एसडीओ ने मरीजों का अधिक से अधिक गोल्डन कार्ड बनाने का निर्देश दिया। बैठक में एसडीओ ने समीक्षा के दौरान वैक्सीनेशन की रफ्तार को धीमी पाया। जिसपर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को प्राथमिकता के आधार पर ज्यादा से ज्यादा करें।

सदर अस्पताल में आने वाले सभी मरीजों का इलाज बेहतर हो इसकी विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कोविड के नये केस मिलने पर जांच अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया। सदर अस्पताल में जीवनरक्षक दवाएं उपलब्ध हो इसपर भी उन्होंने ध्यान रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि कुपोषण उपचार केंद्र में बच्चों का उपचार सही से करें, कुपोषण से शिकार बच्चों काे चिन्हित करने के लिए जांच में तेजी लाएं। नो कॉस्ट, लो कॉस्ट के आधार पर सभी अस्पताल मॉडल अस्पताल के रुप में विकसित करें।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी किये गये कोरोना गाइडलाइन का पालन सभी अस्पतालों में हो यह सुनिश्चित करे। मौके पर दंत चिकित्सा प्रभारी डॉ. शरद, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, आयुष्मान कॉर्डिनेटर डॉ अभिजीत, आयुष्मान मित्र सहित अन्य लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...