पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिर लौटा कोरोना:कोरोना की दूसरी लहर ने जिले में ली पहली जान, 24 घंटे में मिले 28 संक्रमित; एक्टिव केस बढ़कर 200

कोडरमा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुजुर्ग मरीज को कोविड अस्पताल के बजाए होम आईसोलेशन में भेजे जाने पर उठे सवाल

जिले में कोरोना की दूसरी लहर में झुमरी तिलैया के पुराना बस स्टैंड निवासी 57 वर्षीय व्यक्ति की बुधवार को मौत हो गई। कोरोना से जिले में यह पहली मौत बताई गई है। जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान 28 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। बताया जाता है कि मृतक पिछले एक सप्ताह से सर्दी व बुखार से पीड़ित था। स्थानीय स्तर पर इलाज कराया जा रहा था। मंगलवार को उसे कोरोना जांच के लिए सदर अस्पताल लाया गया था। जहां से शाम में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद वहां के चिकित्सकों ने उसे होम आईसोलेशन के लिए घर भेज दिया।

बुधवार की सुबह उसकी तबीयत बहुत ज्यादा खराब होने पर परिजन उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल ले आए। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया गया। इधर 57 वर्षीय व्यक्ति के सिम्टोमेटिक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी उसे सरकारी कोविड केयर सेंटर में इलाज के लिए भर्ती किए जाने के बजाए घर भेज देने पर सवाल उठने लगे है। जानकारी अनुसार सरकारी गाइडलाइन के अनुसार ही 50 वर्ष के उपर के सर्दी, खांसी व बुखार से पीड़ित कोरोना मरीजों को इलाज के लिए होम आईसोलेशन के बजाए कोविड केयर सेंटर में भेजे जाने का प्रावधान है।

मरीजों के इलाज के लिए डोमचांच में डेडिकेटेड कोविड सेंटर का संचालन किया जा रहा है। जिसमें आवश्यक सेवा के तहत 16 वैंटिलेटर लगाए गए हैं। कोरोना संक्रमित की मौत के साथ ही जिले में अब तक इस बीमारी से मौत का आंकड़ा 30 पहुंच गया। इस संबंध में में सिविल सर्जन डा. अभय भूषण प्रसाद ने बताया कि मृतक का मंगलवार को ट्रूनैट जांच में देर शाम लगभग 8.30 बजे रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने पर आईडीएसपी व एमओआईसी द्वारा उन्हें फोनकर कोविड अस्पताल में भर्ती होने की बात कही गई थी। मगर उन्होंने तबीयत ठीक होने की बात कहकर बुधवार को कोविड अस्पताल जाने की बात कही थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें