यह सन्नाटा अच्छा है:लॉकडाउन का दूसरा सप्ताह, 2 बजे के बाद झंडा चौक पर पसरा सन्नाटा

कोडरमा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी को लेकर राज्य में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ाए जाने व कुछ नए उपाय किए जाने के पहले दिन गुरुवार को इसका व्यापक असर देखने को मिला। अपराह्न 2 बजे तक दुकान खोले जाने के दिए गए निर्देश के अनुपालन को लेकर इसके बाद शहरी व ग्रामीण इलाकों में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी प्रकार के प्रतिष्ठान बंद देखे गए। वहीं पुलिस प्रशासन ने भी जगह जगह पर वाहन जांच की।

बंद को दौरान झुमरीतिलैया के झंडा चौक सहित अन्य इलाकों में सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस पेट्रोलिंग कर दुकानों को बंद कराते देखे गए। साथ ही वाहन जांच कर सड़क पर आने-जाने वाले लोगो से पूछताछ करती देखी गई। इस दौरान अनावश्यक रूप से घूमते पाए गए लोगों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। शहर में दवा दुकान ही 2 बजे के बाद खुले देखे गए, जहां दवा खरीदने वालो की काफी भीड़ देखी गई। वहीं लॉकडाउन के दूसरे सप्ताह के पहले दिन दुकानों के खोले जाने को लेकर घोषित किए गए अवधि के मद्देनजर लोग आवश्यक समानों की खरीददारी के लिए काफी संख्या में घर से बाहर निकले।

इसके कारण पहले की अपेक्षा दोपहर तक सड़कों पर काफी भीड़ देखी गई। ट्रेनों से भी दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों का भारी भीड़ सड़कों पर देखी गई। जो ट्रेन से उतरकर अपने घर जाने के लिए बस स्टैंड की ओर जाते देखे गए। इधर ट्रेन से उतरे लोगों से पूछताछ में बताया कि स्टेशन पर कोरोना जांच नहीं की। लॉकडाउन के अनुपालन को लेकर शहर में कई जगहों पर पुलिस प्रशासन द्वारा आईआरबी के प्रशिक्षु जवानों को प्रतिनियुक्त किया गया है। बिना मास्क पहने सड़क पर देखे जाने वाले लोगों को खदेड़ते भी देखा गया। इधर शादी के लगन को लेकर ग्रामीण इलाकों से भी काफी संख्या में लोग खरीदारी करने को लेकर शहर के कई प्रतिष्ठानों में जुटे रहे।

खबरें और भी हैं...