पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनुपस्थिति:राशि का आवंटन नहीं होने के कारण वित्तीय वर्ष के आखिरी दिनों में कोषागार में सन्नाटा

कोडरमाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज रात 10 बजे तक खुला रहेगा कोषागार

वित्तीय वर्ष 2020- 21 की समाप्ति के मात्र 2 दिन शेष होने के बाद भी होली पर्व के बाद मंगलवार को खुले कोषागार में सन्नाटे की स्थिति बनी रही। पूर्व की भांति इस बार वित्तीय वर्ष के अंतिम दिनों में विभिन्न विभागों द्वारा बिल को पास कराए जाने को लेकर अफरातफरी की स्थिति नहीं देखी गई। मिली जानकारी के अनुसार पूर्व की तरह इस वित्तीय वर्ष में विभिन्न विभागों को योजना मद में आवंटित राशि नहीं मिलने के कारण इन विभागों द्वारा वित्तीय वर्ष के अंतिम दिनों में पारित किए जाने वाले करोड़ों के बिल, इस बार पास नहीं हो रहे हैं।

वही सरकार की ओर से बिल पारित करने को लेकर जारी किए गए गाइडलाइन के अनुसार सामग्री आपूर्ति मद में आवंटित कुल राशि का 50%, मशीन उपकरण में 90%, व कार्यालय व्यय में 80% राशि के निकासी का ही प्रावधान है। विभाग स्तर से मिली जानकारी के अनुसार इस मद में भी 2 दिन पहले तक मात्र 40% राशि की निकासी करने का ही निर्देश था। जिसे हाल ही में बढ़ाकर 80% तक किया गया है। विभागीय सूत्रों के अनुसार वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन यानी बुधवार को कोषागार रात 10:00 बजे तक खुली रहेगी। इस दौरान अपराहन 3:00 बजे तक विभिन्न विभागों द्वारा निकासी को लेकर बिल जमा किए जाएंगे। मंगलवार को कोषागार से लगभग 10 बिल पारित किए गए । जिसमें समाज कल्याण आपूर्ति सहित कुछ अन्य विभागों के बीच शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें