पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरोप:छिपाने के बजाए आपूर्तिकर्ता के पक्ष में खड़ा होना प्रशासन की मिलीभगत

कोडरमा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घटिया कंबल वितरण मामले में कांग्रेस नेता सईद नसीम ने कहा

घटिया कंबल वितरण मामले में प्रशासन द्वारा दिए गए सफाई पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता सईद नसीम ने कंबल की गुणवत्ता जांच करने के बजाए मामले को रफा दफा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग के प्रभारी द्वारा जारी विज्ञप्ति पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सही जांच करने के बजाय जिला प्रशासन निर्लज्जता से बयान बाज़ी कर गरीबो की आंखों में धूल झोंकने का प्रयास कर रही है। सर्वविदित है कि जिला प्रशासन ने जो कंबल बांटे है, उसकी गुणवत्ता ऐसी है की एक धुलाई में 500 ग्राम वजन घट जा रही है और अब गुणवत्ता का पैमाना अगर ऐसी होती है तो फिर जिला प्रशासन के अधिकारी का अपना मापदंड है।

ऐसे में निविदा निर्देश का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि कंबल धोने के बाद गुणवत्ता व वजन दोनों के पोल खुल चुका है। वहीं निविदा शर्तों के अनुसार कंबल का रंग लाइट ग्रे, बुलु, ब्रॉउन होना चाहिए, लेकिन ग्रामीण इलाकों में बांटे जा रहे कम्बल के नाम पर काले रंग का दरीनुमा कंबल दिया गया है, जो जिला प्रशासन को दिखाई नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि आपूर्ति कर्ता द्वारा दिए गए नमूना सेंपल से भी आपूर्ति की गई कंबल मेल नही खा रही है और झारखंड सरकार के स्टिकर का सिला होने के जगह सिर्फ चिपका हुआ होना तथा लम्बाई, चौड़ाई भी कम होना अपने आप में सवाल खड़ा कर रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को अपनी नाकामी छुपाने के बजाए आपूर्तिकर्ता के पक्ष में खड़ा होना प्रशासन की मिलीभगत को दर्शाता है, जिसपर उच्च स्तरीय जांच करने की जरूरत है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser