पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शैक्षणिक कार्य:वित्त मंत्री के बयान के विरोध में शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन किया

कोडरमा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ जिला इकाई ने वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के बयान के विरोध में मंगलवार को जिला के सभी विद्यालयों में शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया।

मौके पर संघ के जिलाध्यक्ष शिव शंकर रजक ने कहा कि बच्चों के साथ खिलवाड़ करने लायक मंत्री का बयान है। वही महासचिव रविकांत रवि ने कहा यह किसी मांग के लिए विरोध नहीं है, बल्कि शिक्षकों के मान सम्मान व स्वाभिमान को लेकर यह विरोध प्रदर्शन है। उन्होंने कहा कि सरकारी विद्यालयों के शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा पास कर बहाल होते हैं। जिनमें काबिलियत की कहीं कमी नहीं है, परन्तु सरकार की रीति व नीति शिक्षकों के शैक्षणिक कार्यों के तले दबा दिया है और दूसरा एक कारण प्रत्येक विद्यालय में शिक्षकों की कमी तथा शिक्षक प्रोन्नति की आस में सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोडरमा जिला में 53 मध्य विद्यालयों में एक भी प्रधानाध्यापक नहीं है। वहीं मध्य विद्यालयों में ग्रेड 4 का पद वर्षों से रिक्त है। उन्होंने कहा कि सरकार के मंत्री रामेश्वर उरांव सरकार की कमी को नहीं बताकर या उसमें सुधार नहीं कर शिक्षक और विद्यालय को दोष दे रहे हैं, जो अन्याय पूर्ण है।

खबरें और भी हैं...