मालगाड़ी में आग से दहशत:कोयला लदी मालगाड़ी के डिब्बे में लगी आग को दमकल की मदद से बुझाया गया

कोडरमा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुरवसिया कोल साइडिंग से बाढ़ एनटीपीसी कोयला लेकर जा रही थी

पुरवसिया कोल साइडिंग से बाढ़ एनटीपीसी कोयला लेकर जा रही एक मालगाड़ी ट्रेन संख्या 27587 के इंजन के 34वें वैगन से धुआं निकलने की सूचना के बाद मालगाड़ी को कोडरमा स्टेशन पर रोककर दमकल की मदद से कोयले में लगी आग पर काबू पाया गया। जानकारी अनुसार मालगाड़ी के पिपराडीह स्टेशन से गुजरने के दौरान सुबह 10 बजे रेल कर्मियों ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर बीबी सिंह को दी।

जिसके बाद स्टेशन मास्टर ने तत्काल इसकी सूचना कोडरमा स्टेशन प्रबंधक एके सिंह को दी। स्टेशन प्रबंधक ने दमकल विभाग को इसकी सूचना देते हुए मालगाड़ी के कोडरमा स्टेशन पहुंचने पर उसे प्लेटफार्म नंबर 8 पर खड़ा करवाया। जिसके बाद यातायात निरीक्षक अरविंद सुमन ने विद्युत सप्लाई को बंद कराया।

जिसके बाद पूर्वाह्न 11.35 बजे दमकल की टीम कोडरमा स्टेशन पहुंचकर धुआं उठ रहे मालगाड़ी ट्रेन के बोगी में पानी का छिड़काव कर धुआं पर काबू पाया। मौके पर स्टेशन प्रबंधक सिंह ने बताया कि रेल कर्मियों की सतर्कता के कारण समय रहते कोयले से उठती धुएं पर काबू पाया जा सका। कोयले में आग लगने का कारण नही पता चल सका है। मौके पर आरपीएफ के पदाधिकारी, जवान सहित दमकल कर्मी राजेश कुमार, चंद्रकिशोर कुमार, विजय कुमार दुबे के अलावे ट्रैन ड्राइवर आरपी यादव, गार्ड एमपी यादव सहित अन्य रेलकर्मी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...