पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डिमांड:दूसरे राज्यों की तर्ज पर जवानों को भी मिले लाभ

कोडरमाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • झारखंड होगगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल विधायक से मिला

झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के जिला इकाई का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को क्षेत्र के विधायक से मिलकर अपनी मांगों से संबंधित मुख्यमंत्री के नाम से एक ज्ञापन सौंपा। साैंपे गए ज्ञापन में एसोसिएशन की ओर से राज्य के मुख्यमंत्री से देश के अन्य राज्यों की तरह यहां के भी होमगार्ड जवानों को सुविधाएं देने की मांग रखी गई है। ज्ञापन में कहा गया है कि झारखंड के पड़ोसी राज्य बिहार में वहां के होमगार्ड जवानों को सरकार की ओर से प्रति मानव दिवस 774 रुपए, कर्मचारी भविष्य निधि, सरकारी विभागों में नियमित ड्यूटी जैसी सुविधाएं दी जा रही हैं।

ज्ञापन में सरकार को विधानसभा चुनाव के पहले किए गए घोषणाओं को भी याद कराया गया है। एसोसिएशन की ओर से सरकार को सर्वोच्च न्यायालय के द्वारा गृह रक्षकों को पुलिस आरक्षी के समतुल्य न्यूनतम वेतन देने के दिए गए निर्देश के संबंध में भी अवगत कराया गया है। साथ ही इसे लेकर राज्य के महानिदेशक द्वारा झारखंड सरकार को पत्र के माध्यम से कोर्ट के आदेशानुसार होमगार्ड जवानों को सुविधा देने के संबंध में भी जानकारी दी गई थी। मगर आज तक होमगार्ड जवानों को सुविधा नहीं मिल सकी है। एसोसिएशन की ओर से सरकार से पूर्व में बिना जांच-पड़ताल के हटाए गए होमगार्ड जवानों को बहाल करने की भी मांग रखी गई है ।

साथ ही दूसरे राज्यों की तरह झारखंड के होमगार्ड जवानों को भी प्रति दिवस 774रूपये देने के अलावा भविष्य निधि, ड्यूटी के नियमितीकरण की मांग रखी गई है। मौके पर विधायक नीरा यादव ने एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल को उनकी मांगों को लेकर विधानसभा में आवाज उठाने की बात कही। साथ ही उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी जायज मांगों को लेकर वह सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने की कोशिश करेंगे। मांग करने वाले होमगार्ड जवानों में रंजीत सिंह, राजेश राम, दिनेश कुमार, छोटेलाल कुमार, प्रदीप कांत सिन्हा, बसंत कुमार, कमलेश कुमार ,दिनेश प्रसाद यादव, उमेश कुमार यादव, दामोदर कुमार यादव, सुबोध कुमार, संजय दास, चंदन कुमार, दिनेश कुमार ,उमेश कुमार यादव के नाम शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें