पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पूजा- पाठ:पहली सोमवारी पर मंदिर प्रांगण को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया

इटखोरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मां भद्रकाली मंदिर प्रांगण कोरोना वैश्विक महामारी के कारण पिछले 22 मार्च से लगातार बंद है। मंदिर तो श्रद्धालुओं के लिए बंद है, मगर उनका मन मानता नहीं।  सावन की पहली सोमवारी ओर एक भक्त ने पूरे मंदिर प्रांगण को रंग-बिरंगे पुष्पों से सजाया। इन पुष्पों से मंदिर प्रांगण सुगंधित हो उठा है। मंदिर को पुष्पों से सजाने वाले माता के भक्त चतरा जिला नाई समाज अध्यक्ष संजय ठाकुर ने प्रांगण में स्थित सभी छोटे-बड़े मंदिरों की सजावट कर काफी खुश हैं।

उन्होंने बताया कि मां का मुख्य मंदिर, सुफलनाथ,पंचमुखी हनुमान मंदिर,शनि मंदिर,नंदी स्थल,विश्वकर्मा मंदिर और सहस्त्र शिवलिंगम मंदिर को भी कई किस्म के सुगंधित फूलों से साज सज्जा की गयी है।संजय ने बताया कि पूरे मंदिर परिसर को गेंदा,गुलाब,रजनीगंधा, रातरानी और बेली पुष्प से सजाया गया है।इन पुष्पों को कोलकाता से मंगवाया गया है।जिसे सजाने में चतरा और गया के कलाकारों को रविवार रात भर का समय लगा।संजय ने बताया कि पिछले साल भी मेरे सौजन्य से यहां फूलों से सजाया गया था और अगर मां की कृपा रही तो अगले साल इससे भी बेहतर सजावट की मन में इच्छा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें