पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पर्यटन:मनोरम वादियों में बसा तिलैया डैम पर्यटकों की पहली पसंद, उठाएं बोटिंग का मजा

कोडरमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नववर्ष पर पिकनिक के लिए तैयार है तिलैया उद्यान
  • चिल्डेन पार्क बच्चों का मुख्य आकर्षण का केंद्र, सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था

नववर्ष के स्वागत को लेकर पिकनिक स्पॉट पर लोगों का पहुंचना शुरू हो गया है। जिला में कई पर्यटन स्थल है, लेकिन कोडरमा स्टेशन से करीब 22 किलोमीटर दूर प्रकृति की मनोरम वादियों में बसा तिलैया डैम पर्यटकों की पहली पसंद है। नववर्ष के मौके पर यहां हजारों की संख्या में लोग आकर पिकनिक का आनंद लेते हैं। तिलैया डैम आने वाले पर्यटक बोटिंग पर लहरों का लुफ्त उठाना नही भुलते है। डबल डेकर बोट लोगों को काफी आर्कषित कर रहा है। इसे देखते हुए तिलैया डैम में कई मोटर वोट व नाव सजधज कर तैयार है।

भीड़ को नियंत्रण करने व नौका विहार का आनंद लेने वालों की सुरक्षा को लेकर प्रशासन भी मुस्तैद है। यहां अधिकतर सैलानी पश्चिम बंगाल, यूपी, बिहार व स्थानीय सहित कभी कभार विदेशों से भी आते हैं। डीवीसी हेडल इंचार्ज अजीत कुमार शर्मा ने बताया नववर्ष को लेकर तिलैया डैम व आसपास के क्षेत्रों की साफ सफाई अंतिम चरण पर है। उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से सभी बोटो पर लोगांे के लिए लाइफ जैकेट की व्यवस्था की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें