घने कोहरे की चादर में लिपटा रहा पूरा शहर:दिल्ली से आने वाली ट्रेनें चार से पांच घंटे देर से कोडरमा पहुंचीं, सड़क पर ड्राइवरों को वाहन चलाने में परेशानी

कोडरमा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुक्रवार सुबह न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज किया

कड़ाके की पड़ रही ठंड के बीच तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। शुक्रवार की सुबह पूरा इलाका कोहरे की सफेद चादर में लिपटा रहा। रहा। सुबह करीब 8.30 बजे तक पूरा इलाका में धना कोहरा रहा। जिससे वाहन चालक गाड़ियों का लाइट जलाकर धीमी गति से वाहन चला रहे थे। वहीं कुहासा का असर रेल परिचालन पर भी देखने को मिला।

कुहासा के कारण कई ट्रेनें विलंब से चल रहे है। सुबह जिले का तापमान न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम 23 डिग्री रहा। सड़कों पर कोहरे के कारण काफी कम विजिब्लिटी थी, जिसके कारण वाहनों के आवागमन में काफी परेशानी हो रही थी और वाहन काफी धीमी गति से चल रहे थे। कोहरे के कारण जन जीवन भी काफी प्रभावित रहा। सुबह जरूरी कार्य को लेकर ही लोग बाहर निकले वह भी पूरी तरह से अपने आप को गर्म कपड़े से ढक कर।

कोहरे का असर रेल परिचालन पर देखने को मिला। कई ट्रेनें विलंब से कोडरमा स्टेशन पहुंची। जिसमें दिल्ली से आने वाली तीन राजधानी भुनेश्वर राजधानी, हावड़ा नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, रांची नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के अलावा पुरुषोत्तम एक्सप्रेस करीब 4-5 घंटे विलंब से कोडरमा स्टेशन पहुंची। इन ट्रेनो के विलंब से पहुंचने का मुख्य कारण अधिक कोहरा होना बताया गया है। जिसके कारण ट्रेन पकड़ने दूर दराज से आए लोग कोडरमा रेलवे स्टेशन पर परेशान दिखे। हाड़ कंपाती ठंड से जन जीवन पूरी तरह प्रभावित हो रहा है। यह सिलसिला फिलहाल कम होते नजर नहीं आ रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार एक सप्ताह तक ठंड में कमी आने की संभावना नहीं है। बारिश भी हाेगी है। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव के अलावा इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हीटर वगैरह का सहारा ले रहे है।

खबरें और भी हैं...