घटनास्थल:मालगाड़ी बेपटरी होने से अप व डाउन लाइन में 2 घंटे तक ट्रेनें नहीं चलीं

कोडरमाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोडरमा रेलवे स्टेशन के पश्चिम केबिन के पास मालगाड़ी हुई बेपटरी

धनबाद-गया रेल खंड के ग्रैंड कॉर्ड सेक्शन स्थित कोडरमा रेलवे स्टेशन के पश्चिम केबिन के समीप पोल संख्या 394-3ए 2 के समीप सोमवार की सुबह करीब 8.40 बजे मालगाड़ी के एक डिब्बे के बेपटरी हो जाने के कारण करीब घंटे तक अप व डाउन लाइन में 2 घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। बाद में गोमो से आयी दुर्घटना राहत यान ने मालगाड़ी के डिब्बे को दुरुस्त कर ट्रैक पर आवागमन चालू कराया गया। जानकारी अनुसार गया की ओर से आ रही एक खाली मालगाड़ी जिसे बरकाकाना जाना था।

डाउन लाइन से हजारीबाग लाइन में जा रही थी। इस दौरान मालगाडी़ के 22वें बोगी का चार चक्का पटरी से उतर गया। घटना के बाद मालगाड़ी कुछ दुर तक चली गई। घटना के कारण नाथगंज हाल्ट पर अजमेल-सियालदह एक्सप्रेस, गुरपा में पटना-रांची जनशताब्दी और गझंडी स्टेशन में जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस को राेका गया है। तीनों गाड़ियां डाउनलाइन पर आ रही थीं। घटना के बाद धनबाद रेल मंडल के एडीआरएम सहित कई वरीय पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच जायजा लिया।

रेलवे की ओर से घटना को लेकर जांच कमेटी का गठन किया गया है। स्टेशन प्रबंधक एके सिंह ने बताया की मालगाड़ी के बेपटरी होने के कारण करीब 2 घंटे तक अप व डाउन लाईन में परिचालन बाधित रहा। 10.45 में ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। मौके पर यातायात निरीक्षक अरबिंद सुमन, आरपीएफ प्रभारी जवाहर लाल मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...