पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के खात्मे की तैयारी:वैक्सीनेशन की तैयारी के लिए ट्रायल आज

कोडरमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल में बनाया गया सेशन साइट - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल में बनाया गया सेशन साइट
  • चार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और सदर अस्पताल कोडरमा में होगा पूर्वाभ्यास

उपायुक्त रमेश घोलप की अध्यक्षता में वैक्सीनेशन की तैयारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग के साथ गुरुवार को समाहरणालय सभागार में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त ने शुक्रवार को आयोजित होने वाले ड्राई रन (पूर्वाभ्यास) की तैयारी की जानकारी ली। मौके पर सिविल सर्जन पार्वती नाग ने बताया कि जिला में कुल पांच सेशन साइट चिन्हित किया गया है। जिसमें से 4 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व एक सदर अस्पताल कोडरमा शामिल है।

उन्होंने बताया कि इस सेशन साइट पर ड्राई रन (पूर्वाभ्यास) को लेकर पूरी व्यवस्था की जा चुकी है। सभी वैक्सीनेशन साइट पर चार वैक्सीनेशन ऑफिसर व सुरक्षा प्रहरी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन से संबंधित किसी भी प्रकार की संभावित दुर्घटना से निबटने के लिए सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व एक सदर अस्पताल में पूरी व्यवस्था की गयी है। वहीं आयोजित होने वाले सभी सेशन साइट पर अनुश्रवण जिला स्तरीय पदाधिकारियों के द्वारा किया जायेगा।

मौके पर उपायुक्त ने सिविल सर्जन को एसडीओ से समन्वय स्थापित करते हुए सेशन साइट पर दण्डाधिकारी व फोर्स तैनाती सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही सभी सेशन साइट की उचित साफ-सफाई सुनिश्चित करने की बात कही। मौके पर अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अभय भूषण प्रसाद, दंत चिकित्सक डॉ. शरद कुमार, डीपीएम महेश प्रसाद, पवन कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें