पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

परिवहन की रोकथाम:बागीटांड चेकनाका से बिना चालान के स्टोन चिप्स लदे वाहन हो रहे पास

कोडरमा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिना परिवहन चालान के स्टोन चिप्स लदे वाहनो के बिहार सहित दूसरे राज्यों में परिवहन की रोकथाम को लेकर बागीटांड के समीप संचालित चेकनाके पर दलालों की सक्रियता बढ़ने लगी है। वाहनों को पास कराने का जुगाड़ दिन व रात किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। हालांंकि चेकनाके पर तैनात पदाधिकारी व जवानों की सक्रियता के कारण ऐसे कुछ मामलो का पर्दाफाश भी होता रहा है।

सक्रिय दलाल पदाधिकारियों के आंख में धुल झोंककर फर्जी चालान के सहारे स्टोन चिप्स लदे वाहनो को पास कराने का प्रयास करते रहे है। वहीं कुछ स्टोन चिप्स लदे वाहनो पर उपर से त्रिपाल से ढककर वाहन में अन्य सामान लोड होने का बहाना बनाकर पदाधिकारियों को धोखा देने का भी प्रयास किया जाता रहा है।

रविवार की रात में बिहार जा रहे एक ट्रक को रोक कर उसके चालान की जांच की गई, तो पाया गया कि उक्त चालान पर 4 सितंबर को भी स्टोन चिप्स लदे वाहन को बिहार जाने की अनुमति दी गई थी, साथ ही इसकी इंट्री भी की गई थी। इसके बाद पुन: उसी चालान पर स्टोन लदे वाहन को बिहार ले जाए जाने की कोशिश की जा रही थी। मामला सामने आने पर उक्त ट्रक का चालक खलासी को छोड़ कर वाहन के साथ भाग निकला।

वहीं एक अन्य स्टोन चिप्स लदे ट्रक की जांच में चालान नहीं पाए जाने पर उसे जब्त कर पुलिस नियंत्रण कक्ष के परिसर में भेजा गया। पूछताछ के दौरान चालक ने बताया कि वाहन के मालिक द्वारा चेकनाके पर चालान मिलने की बात कहकर उसे भेजा गया था। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार बिना चालान के वाहनों को चेकनाके से पास कराने को लेकर सक्रिय दलालों द्वारा वाहन के कुछ कर्मियों से मिलीभगत कर वहां से निकाले जाने की जानकारी मिली है।

खबरें और भी हैं...