रिकॉर्ड की जांच:कोडरमा स्टेशन पर महिला सुरक्षा बल होंगे तैनात

कोडरमाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के महानिरीक्षक सह प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त एस मयंक ने गुरुवार को कोडरमा स्टेशन पर यात्री व रेल सुरक्षा को लेकर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्टेशन पर लगे सिक्योरिटी सिस्टम का निरीक्षण किया। मौके पर उन्होंने आरपीएफ के जवानों को यात्रियों की सुरक्षा को लेकर स्टेशन परिसर में नियमित गश्त लगाने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के पश्चात उन्होंने आरपीएफ के जवानों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने जवानों को यात्री व रेल सुरक्षा से संबंधित कई आवश्यक निर्देश दिए। मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि यात्री सुरक्षा को लेकर विशेष कर महिला रेल यात्री की सुरक्षा के लिए अविलंब कोडरमा स्टेशन पर महिला सुरक्षा बल की तैनाती की जाएगी। जिसके लिए आवश्यक संसाधन मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने आरपीएफ के जवानों से उनकी समस्या को जाना और उनकी समस्याओं से रूबरू हुए। आईजी मयंक ने आरपीएफ पोस्ट के सभी रिकॉर्ड की जांच की।

साथ ही वहां लगे सीसीटीवी कैमरे का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने आरपीएफ प्रभारी को सभी महत्वपूर्ण ट्रेनों में स्काउट की व्यवस्था करने के अलावा चेकिंग अभियान निरंतर चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने आगामी पर्व एवं बिहार चुनाव को लेकर भी प्रभारी को पूरी सतर्कता बरतने व सघन रूप से ट्रेनो में चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया। बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर उन्होंने चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से शराब सहित अन्य अवांछित सामग्रियों के तस्करी पर पूर्ण रूप से रोक लगाने व इसमें शामिल लोगो पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

मौके पर उन्होंने महिला बैरक का भी जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान धनबाद रेल मंडल के आरपीएफ के कमांडेंट हेमंत कुमार के अलावा मौके पर अधिकारियों ने समस्या का शीघ्र समाधान करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान आरपीएफ प्रभारी जवाहरलाल, इंस्पेक्टर राजेश कुमार के अलावा अन्य जवान शामिल थे।

खबरें और भी हैं...