पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोजगार:महिलाओं को वैकल्पिक रोजगार से जोड़ा जाएगा

कोडरमा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

समर्पण की ओर से वैकल्पिक रोजगार से महिलाओं को जोड़ने व कोविड-19 से बचाव को लेकर जागरूक बनाने के लिए बंगाखलार पंचायत के पड़रिया गांव में महिला मंडल के सदस्यों के साथ एक बैठक मंगलवार को हुई।  मौके पर समर्पण के पूनम साहू ने कहा कि इस विकट परिस्थिति में सावधान व सतर्क रहने की जरूरत है।  उन्होंने कहा कि प्रकृति से जितना प्रेम करेंगे, प्रकृति हमें उसकी कई गुणा लाभ विभिन्न रूपों में वापस करेगी। उन्होंने जल, जंगल, जमीन, जानवर की महिमा व उपयोगिता पर विस्तार से प्रकाश डाला। बैठक में कुछ सदस्यों ने अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि हमारा गांव आज भी उपेक्षित हैं। यहां सरकार की योजनाएं नाममात्र पहुंच पाई है।

जिसके कारण लोगों को आर्थिक स्थिति से जूझना पड़ रहा है। वहीं विधाओं व दिव्यांगों को आज भी पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा है। बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि जैसे-जैसे खेती-बारी से जुड़ रहे हैं वैसे-वैसे कुछ स्थिति में सुधार हो रहा है। बैठक में महिलाओं ने वैकल्पिक रोजगार के रूप में पेटीकोट सिलाई व मसाला पैकिंग उद्योग से जुड़ने का निर्णय लिया। बैठक की अध्यक्षता सुमन कुमारी ने की। मौके पर परवा देवी, मनिता देवी, मुनिया देवी, उषा कुमारी, रेखा देवी, आशा देवी, देवन्ती देवी, मधु देवी, फुलिया देवी, सुमन कुमारी, ललिता देवी, तेतरी देवी, गोकुल कुमार सहित अन्य लोग मौज्ूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें