पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:प्रसव के बाद महिला कोरोना पॉजिटिव सदर अस्पताल का लेबर रूम 48 घंटे सील

कोडरमा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

सदर अस्पताल में शनिवार की शाम एक महिला के प्रसव के बाद उसके पॉजिटिव रिपोर्ट आने से हड़कंप मच गई। जानकारी के अनुसार झुमरीतिलैया के कर्मा निवासी एक 20 वर्षीय महिला को शाम 5:00 बजे के दौरान प्रसव के लिए सदर अस्पताल लाया गया। महिला को प्रसव के लिए लेबर रूम ले जाया गया जहां उसका सामान्य प्रसव कराया गया। इसके बाद उक्त महिला की कोरोना टेस्ट कराई गई जिसमें उसका रिपोर्ट पॉजिटिव आया। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद महिला के प्रसव ने लगे कर्मियों के उसके हाई रिस्क कांटेक्ट में आने से हड़कंप मच गई। इधर महिला के बिना जांच कराए ही प्रसव कराए जाने के संबंध में अस्पताल के अधीक्षक डॉ रंजन ने बताया कि महिला को अंतिम अवस्था में अस्पताल लाया गया।

जिसके कारण उसे बिना जांच के ही सुरक्षित प्रसव के मद्देनजर लेबर रूम ले जाया गया। उन्होंने बताया कि प्रसूता के पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद अगले 48 घंटे के लिए लेबर रूम को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। वही प्रसूता के हाई रिस्क कांटेक्ट में आने को लेकर लेबर रूम के तीन कर्मियों को फिलहाल क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। जिसकी बाद में सैंपल जांच कराई जाएगी। उल्लेखनीय है कि लेबर रूम के एक अन्य कर्मी के पिछले दिनों पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद लेबर रूम को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया था। इधर महिला के प्रसव के दौरान किसी चिकित्सक का नहीं होना एक बार फिर से सदर अस्पताल में महिलाओं के प्रसव का कार्य वहां के अनुसेवक वह निचले स्तर के कर्मियों द्वारा कराए जाने की बात सामने आई है। अस्पताल में प्रसव को लेकर अक्सर यह शिकायतें आती रही है कि लेबर रूम में डॉक्टर के बजाय फोर्थ ग्रेड के कर्मी द्वारा महिला का प्रसव कराया जाता रहा है। महिला और उसके नवजात बच्चे को फिलहाल होली फैमिली कोविड-19 ताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement