पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था:मां भद्रकाली मंदिर में मां ब्रह्मचारिणी की पूजा व दुर्गा सप्तशती का पाठ किया गया

कोडरमा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • साथ ही कई प्रदेशों के वीआईपी किस्म के श्रद्धालुओं का भी मंदिर में आगमन पूजा-अर्चना के लिए जुटने लगी है

मां भद्रकाली मंदिर प्रांगण में शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन कलश स्थापित किए माता के भक्तों और मंदिर के पुरोहितों ने मां दुर्गा के दूसरे स्वरूप मां ब्रह्मचारिणी की पूजा-अर्चना की।पुजा-अर्चना के बीच पुरोहितों और श्रद्धालुओं ने दुर्गा सप्तशती का पाठ पढ़े। इससे पूरे मंदिर परिसर में भक्ति की बयार बह रही है। मंदिर के मुख्य पुरोहित नागेश्वर तिवारी और कामेश्वर तिवारी ने बताया कि मां ब्रह्मचारिणी शक्कर के भोग से प्रसन्न होती हैं।जो भक्त इन्हें शक्कर का भोग लगाकर सच्चे मन से मां ब्रह्मचारिणी की आराधना करते हैं, उनकी मां सारी मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं।नवरात्र को लेकर मंदिर प्रांगण में कई मठों के साधु-संतों का आगमन साधना के लिए शुरू हो गया है।

साथ ही कई प्रदेशों के वीआईपी किस्म के श्रद्धालुओं का भी मंदिर में आगमन पूजा-अर्चना के लिए जुटने लगी है। रविवार को जयप्रकाश नारायण सिंह यूनिवर्सिटी छपरा के वाइस चांसलर डॉ लक्ष्मी नारायण सिंह ने अपने परिजनों के साथ माता-रानी की पूजा अर्चना की। इसके बाद हजारीबाग के अभियान एसपी रमेश मिश्र व चतरा,हजारीबाग,कोडरमा और रांची जिले के विभिन्न सरकारी विभागों के आलाधिकारियों ने मां भद्रकाली मंदिर पहुंचकर मां भद्रकाली माता की पूजा-अर्चना कर मन्नतें मांगे।मंदिर प्रांगण में सुबह-शाम पुरोहितों और भक्तों द्वारा पढ़े जा रहे दुर्गा सप्तशती के श्लोक से पूरा मंदिर परिसर भक्तिमय हो गया है।साथ हीं श्रद्धालुओं के मंदिर आगमन से पूरे मंदिर प्रांगण में चहल-पहल का माहौल कायम हो गया है।इधर इटखोरी टाल,इटखोरी चौक, पितिज, गुल्ली, करनी व परसौनी आदि स्थानों पर विभिन्न दुर्गा पूजा समितियों द्वारा कोविड-19 नियम के अनुसार पंडाल का निर्माण कर मां दुर्गा समेत अन्य देवी देवताओं की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना किया जा रहा है।मां भद्रकाली मंदिर प्रांगण समेत इन पूजा स्थानों पर कोरोना संक्रमण को देखते हुए बनाए गए नियमों का पालन करते हुए माता के भक्त और पुरोहित पूजा अर्चना करने में जुटे हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें