पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:ग्राहकाें काे बेहतर सामान नहीं देने पर हाेगी कार्रवाई : मंजर

कोलेबिरा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • होटल संचालकों को निर्देश दिया कि होटल में ग्राहकों के स्वास्थ्य के अनुरूप खाद्य सामग्री बनाएं एवं बिक्री करें

फूड निरीक्षक मंजर हसन ने बुधवार काे किराना दुकान व होटलाें का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने खाद्य पदार्थों की जांच की और कहा कि ग्राहकों को गुणवत्ता पूर्ण सामान नहीं देने पर कार्रवाई हाेगी। फूड निरीक्षक मंजर हसन बुधवार को प्रखंड मुख्यालय के विभिन्न किराना दुकान, होटल, चिकन दुकान आदि जगहों का निरीक्षण किया। सामान की एक्सपायरी डेट की जानकारी ली। फूड निरीक्षक ने सभी दुकानदारों को सख्त हिदायत दिया कि वे लोग ग्राहकों को अच्छे सामान की बिक्री करें। एक्सपायरी हुए सामान की बिक्री ना करें, पकड़े जाने पर ऐसे दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी जो ग्राहकों को नकली और खराब सामान की बिक्री करते हैं।

होटल संचालकों को निर्देश दिया कि होटल में ग्राहकों के स्वास्थ्य के अनुरूप खाद्य सामग्री बनाएं एवं बिक्री करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दुकानदारों ने शिकायत की कि खाद्य सुरक्षा मित्र के द्वारा फूड लाइसेंस देने के नाम पर 7000 रुपए मांगते हैं। इस पर खाद्य निरीक्षक ने कहा कि दुकान की रजिस्ट्रेशन के लिए मात्र 500 रुपए लगते हैं, खाद्य सुरक्षा मित्र के द्वारा जो राशि की मांगी जा रही है वह गलत है। उनके कार्यालय सिमडेगा में आकर खाद्य लाइसेंस बनवा सकते हैं। उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें