पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योग शिविर:पतंजलि योग समिति ने कोलेबिरा में नवरात्रि पर शुरू किया महिलाओं का विशेष योग शिविर

कोलेबिरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इम्युनिटी बढ़ाने के लिए कराया योगाभ्यास

पतंजलि योग समिति के तत्वावधान में कोलेबिरा स्टेडियम में नवरात्रि पर महिलाओं का विशेष योग शिविर प्रारम्भ किया गया है। यह नवरात्रि में सात दिनों तक 23 अक्टूबर तक चलेगा। योग शिक्षक बी एल लिल्हारे ने कहा कि नवरात्रि व्रत उपवास में इम्युनिटी और अच्छी सेहत के लिए योग, ध्यान और प्राणायाम के साथ मां आदिशक्ति जगदम्बा की आराधना करने से हमारे सभी दुःख दर्द तथा शारीरिक एवं मानसिक कष्ट दूर होंगे। साथ ही आध्यात्मिक शक्ति का संचार होगा।

सामाजिक दूरी का पालन करते हुए इस योग शिविर में लगभग 20 शक्ति स्वरूप महिलाएं भाग ले रही हैं। इस शिविर में मुख्य रूप से योग साधना और ध्यान के विभिन्न आयाम तथा आठ प्राणायाम प्रति दिन कराया जाएगा। कोरोना काल में किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचने के लिए जरूरी है शरीर की इम्युनिटी मजबूत हो। ताकि बीमारियां शरीर से दूर रहे। ऐसे में इम्युनिटी को मजबूत बनाने के लिए व्रत उपवास के दरमियान फल, पानी और जूस का ना केवल सेवन करें। बल्कि नियमित रूप से योग भी करें। इससे शरीर में एनर्जी का संचार होगा, साथ ही कई प्रकार की बीमारियों से भी छुटकारा भी मिलेगा। शरीर को स्वस्थ बनाए रखने के लिए नवरात्रि के नाै दिन एक घंटा योग जरूर करें। मौके पर पूनम सोनी, कमला देवी, सुमन, कांता, कलावती देवी, निभा कुमारी, रेखा कुमारी, निभा कुमारी, लिली देवी, इंदु देवी, लता शाह, मोनिका, सरस्वती, वीणा, राधिका गीता देवी के साथ सहायक योग शिक्षक सुदेश उरांव, केदार सोनी, अजय कुमार, विभूति भगत, श्याम प्रसाद और युवा भारत जिला प्रभारी धर्मेद्र पंडा भाग ले रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें