पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशिक्षण:पतंजलि योग समिति याेग प्रशिक्षण शुरू

कोलेबिरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • योग के विभिन्न आयाम, 12 आसन के साथ 12 तरह के प्राणायाम कराएं गए

पतंजलि योग समिति के तत्वाधान में कोलेबिरा स्टेडियम में दिनांक 24 मार्च से नियमित प्रतिदिन योग कक्षा का प्रारम्भ किया गया है l योग शिक्षक बी. एल. लिल्हारे द्वारा कोरोना स्ट्रेन के बढ़ते प्रकोप से सुरक्षित रहने के लिये सरकार की कोरोना गाइडलाइन, सामाजिक दूरी का पालन करते हुए योग के विभिन्न आयाम, 12 आसन के साथ 12 तरह के प्राणायाम प्रति दिन कराया जाता है।

कोरोना काल में किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचने के लिए जरूरी है शरीर की इम्युनिटी मजबूत हो ताकि बीमारियां शरीर में घर ना कर पाएं. ऐसे में इम्युनिटी को मजबूत बनाने के लिए न सिर्फ हेल्दी खाना खाएं बल्कि जमकर योग भी करें। नियमित रूप से योग करने से शरीर में एनर्जी का संचार तो होता ही है साथ ही कई प्रकार की बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है। शरीर को स्वस्थ बनाए रखने के लिए दिन में एक घंटा योग जरूर करेंl योग करने के दौरान सूर्य नमस्कार का अभ्यास जरूर करें। योग साधक केदार नाथ सोनी, विभूति भगत, अजय कुमार, शैलेश, आनंद कुमार, सुदेश उरांव, अशोक गुप्ता, अमित कुमार, विजय कुमार, अर्जुन, श्याम प्रसाद, पुरुषोत्तम सोनी आदि ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। योग अभ्यास के क्रम में प्रतिदिन विशेष बीमारी जैसे मधुमेह, रक्त चाप, गठिया, थायराइड, अटैक से सुरक्षित रहने के लिए अलग अलग योग औऱ प्राणायाम किया जाता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें