पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म-कर्म:अंजान शाह पीर बाबा के मजार पर उर्स शुरू

कोलेबिरा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहली चादर पुलिस विभाग ने चढ़ाई, हिंदू-मुस्लिम एकता का परिचायक है कोलेबिरा का यह मजार

कोलेबिरा थाना परिसर स्थित अंजान शाह पीर बाबा की मजार पर आयोजित दो दिवसीय वार्षिक उर्स की शुरुआत बुधवार काे हुई। बुधवार को कोविड 19 गाइडलाइन के तहत कोलेबिरा थाना प्रभारी रामेश्वर भगत ने पहली चादरपाेशी पुलिस विभाग के ओर से की। उन्होंने मजार पर चादरपोशी कर जिले में अमन चैन की दुआ मांगी। प्रत्येक वर्ष की भांति इस सालाना उर्स के मौके पर प्रशासन द्वारा चादर पोशी पूरी धूमधाम से की जाती है लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजर पूरी सादगी के थाना प्रभारी रामेश्वर भगत ने चादर पोशी कर उर्स कि शुरुआत की।

इस दौरान सौहार्द की सदियों पुरानी गंगा जमुनी तहजीब दिखी। सभी धर्म संप्रदाय के लोगों ने एकजुट होकर शांति और खुशहाली के लिए शारीरिक दूरी बनाकर चादर पोशी कर दुआएं मांगी। थाना प्रभारी ने कहा बाबा का मजार कौमी एकता का प्रतीक है। इस मजार पर हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई सभी आस्था के साथ चादर चढ़ाते हैं और मन्नत मांगते हैं। जो लोग सच्चे दिल से मजार पर मन्नत मांगते हैं उनकी मन्नत बाबा जरूर पूरी करते है। इस मौके पर एएसआई नईम अंसारी मजार के खादिम अब्‍दुल बारिक हसन,अंजुमन कोलेबिरा सदर मुमताज आलम, शहजाद हसन, मिनहाज आलम,खजमुद्दीन अंसारी के अलावा गुमला से आए जायरीन शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें